निर्देश / 30 जून तक नहीं खुलेंगे जिले के आंगनबाड़ी केंद्र, सुविधाएं लाभार्थियों के घरों तक पहुंचेगी

Anganwadi centers of the district will not open till June 30, facilities will reach the homes of the beneficiaries
X
Anganwadi centers of the district will not open till June 30, facilities will reach the homes of the beneficiaries

  • बाल विकास निदेशालय ने दिया निर्देश, किसी भी तरह के कार्यक्रम केंद्रों पर आयोजित नहीं होंगे

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 06:07 AM IST

भभुआ. जिले की विभिन्न प्रखंडों में स्थापित किए गए आंगनवाड़ी केंद्र अब अगले 30 जून तक नहीं खुलेंगे। लेकिन 1 जून से आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिए मिलने वाली सभी सुविधाएं शुरू की जाएंगी। यह सुविधाएं लाभार्थियों के घरों तक सेविकाएं पहुंचाएंगी। बाल विकास निदेशालय ने इससे संबंधित दिशा-निर्देश जारी किया है।

विभाग के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इसके पहले 31 मई तक आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन को स्थगित किया गया था। अब इसे पुनः विस्तारित करते हुए 30 जून तक कर दिया गया है। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों से पोषक क्षेत्र में दी जाने वाली सभी सुविधाएं 1 जून से शुरू कर दी जाएंगी। हालांकि यह सुविधाएं सशर्त होंगी। सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के साथ लाभार्थियों के घरों तक सेविकाएं केंद्र से संचालित गतिविधियों को पहुचायेगी।
केंद्र पर भीड़ में किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन नही:  निदेशालय के जारी किए गए निर्देश के मुताबिक यह स्पष्ट किया गया है कि आंगनबाड़ी केंद्र पर आयोजित होने वाले किसी भी तरह के कार्यक्रम केंद्रों पर आयोजित नहीं होंगे। जिसमें भीड़ आने की संभावना रहती है।
कराया जाएगा अनुपालन, निदेशालय का है निर्देश 
इस संदर्भ में बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रश्मि कुमारी ने पूछे जाने पर कहा कि 30 जून तक आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि 1 जून से आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिए संचालित की जाने वाली हर तरह के कार्यक्रम शुरु कर दिए जाएंगे। हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना