क्राइम / भभुआ में एनी डेस्क एप्लीकेशन लोड करा युवक के अकाउंट से हैक कर लिए 91 हजार

Annie desk application loaded in Bhabua, hacked from young man's account 91 thousand
X
Annie desk application loaded in Bhabua, hacked from young man's account 91 thousand

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भभुआ. एनी डेस्क एप्लीकेशन लोड कराकर एक युवक के अकाउंट से 91 हज़ार रुपए चार टर्न में हैक कर लिए गए। मामला नगर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 13 निवासी एक युवक के साथ घटित हुई है। धोखाधड़ी के बाद युवक मंगलवार शाम सदर थाना भभुआ पहुंचा और अज्ञात साइबर क्रिमिनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर के आवेदन में शहर के वार्ड 13 निवासी राहुल देव पिता भोला प्रसाद राम ने कहा है कि वह अपने मोबाइल नंबर से गूगल पर सर्च कर गूगल पे का हेल्पलाइन नंबर निकाला। फिर उसने 08227953412 पर फोन किया। घंटी जाने के बाद कट गया।

कुछ देर बाद पुनः मेरे मोबाइल नंबर पर 8777515107 से फोन आया और पूछा कि आप ने गूगल पर हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया था तो मैंने कहा, हां। मैंने बताया कि दिनांक 12 जून को मैं अपने अकाउंट नंबर जो एसबीआई भभुआ का है, अपने मम्मी के अकाउंट में मोबाइल से पैसा 50 हज़ार रुपया भेजा जो अभी तक नहीं गया है। 

तब उसने कहा कि 3 टर्न में पैसा वापस आ जाएगा और, मुझसे गूगल पे खोलने को कहा गया। जब मैंने गूगल पे खोला तो एक एनी डेस्क एप्लीकेशन लोड करवाया। जिसके बाद में मेरे खाता से चार बार 856 कुल 90,648 रुपया हैक कर लिया गया। इस बाबत सदर थाना इंस्पेक्टर रामानंद मंडल ने कहा है क पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना