पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों को डॉक्टरों की सलाह:घर आए करीबियों के सीधे संपर्क में आने से करें परहेज

भभुआ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार के साथ घर के कमरे में बुजुर्ग व अन्य। - Dainik Bhaskar
परिवार के साथ घर के कमरे में बुजुर्ग व अन्य।
  • कोरोना काल में ढलती उम्र वालों में संक्रमण का खतरा ज्यादा लिहाजा रखें ख्याल

ढलती उम्र वालों में संक्रमण का खतरा ज्यादा होने की संभावना स्वास्थ्य महकमे ने जाहिर की है। इसलिए जिन घरों में बुजुर्ग व ढलती उम्र वाले लोग हों,उनके परिवार के लोगों को उनके सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। जानकारों की मानें तो कोरोना काल में सुरक्षा की दृष्टिकोण से घर आए मेहमानों और करीबियों के सीधे संपर्क में आने से आमजन परहेज करें। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है। ऐसे में सभी लोगों को सुरक्षा के सभी नियमों का पालन करते हुए सतर्क रहना है और, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना है।

बुजुर्ग लोग अपना अधिकांश समय घरों में ही बिताएं
वह अपना अधिकांश समय घरों में ही बिताएं। बाहर से मिलने के लिए आने वाले मेहमानों व करीबियों में किसी से सीधे संपर्क में आकर मिलने से पूरी तरह परहेज करें। यदि मिलना बहुत ही जरूरी हो तो 1 मीटर की दूरी पर आकर मुलाकात करें।

खुद को घरेलू कामकाज में व्यस्त रख एक्टिव रहें
घर में रहने के दौरान खुद को घरेलू कामकाज में व्यस्त रख एक्टिव रहें। प्रतिदिन हल्के व्यायाम तथा योगा जरूर करें। पौष्टिक आहार लें। घरों में तैयार किया जाने वाला ताजा भोजन ही खाएं। अधिक पानी पी कर खुद को हाइड्रेट रखें। इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाएं। चिकित्सकों की सलाह पर दवाओं का नियमित समय पर सेवन करें।यदि आप को बुखार,कफ व सांस लेने में तकलीफ या स्वास्थ्य से जुड़ी अनेक समस्याएं होती हैं तो तत्काल चिकित्सीय परामर्श प्राप्त करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें