अभियान:कोरोना का टीकाकरण के लिए जागरुकता रथ रवाना, पंचायतों व टोलों में लोगों को किया जाएगा जागरूक

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ को रवाना करते बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष - Dainik Bhaskar
कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ को रवाना करते बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष
  • कई मस्जिदों व मदरसों के मौलवियों के साथ बैठक की गई कहा- मौलवी भी टीका के लिए करें जागरूक

शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर से कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूकता रथ अब्दुल कयूम अंसारी, अध्यक्ष, बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड, पटना द्वारा कोविड-19 टीकाकरण के लिए रवाना किया। रवाना किये गए जागरूकता रथ से जिले के पंचायतों व टोलों में लोगों को कोरोना टीकाकरण के जागरूक किया जाएगा। अब्दुल कयूम अंसारी, अध्यक्ष, बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड ने जागरूकता को लेकर जिले के कई मस्जिदों/मदरसों के मौलवियों के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने सभी मौलवियों से अपील की कि वे टीकाकरण हेतु आमजन को प्रोत्साहित करें, जिससे मुख्यमंत्री द्वारा “6 माह में 6 करोड़ टीकाकरण” का लक्ष्य प्राप्त हो सके। इसके साथ-साथ उन्होंने अपर समाहर्ता के साथ बिहार राज्य मदरसा बोर्ड पटना द्वारा संचालित “कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूकता रथ” को हरी झंडी दिखाकर शनिवार को समाहरणालय से रवाना किया, जिसके माध्यम से जिला अंतर्गत विभिन्न पंचायतों/टोलों में जाकर टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।बैठक में जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

अफवाहों पर ध्यान ना देकर टीकाकरण में करें सहयोग
अब्दुल कयूम अंसारी, अध्यक्ष, बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड ने अपील की है कि समुदाय को वैक्सीन संबंधित सही तथ्यों की सही जानकारी होना आवश्यक है। जागरूक हो सकें। कहा कि कोई भी अभियान तभी सफल होता है, जब वह केवल गिने चुने हाथों में न रहकर बड़े पैमाने पर सभी से जुड़ता है। इ इसलिए टीका लेने के बाद भी अपनी और अपनों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुये कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करें। मास्क पहने और शारीरिक दूरी का हमेशा पालन करें।

खबरें और भी हैं...