कैमूर से बिहार-यूपी का रास्ता बंद:कर्मनाशा नदी खतरे के निशान पर, जमानीयां जाने वाली रोड पर आया पानी; इसलिए प्रशासन ने बांस लगा घेर दिया रास्ता

कैमूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ककरैथ से यूपी के जमानीयां जाने वाले पथ पर पानी का तेज बहाव होने से खतरा बढ़ा। - Dainik Bhaskar
ककरैथ से यूपी के जमानीयां जाने वाले पथ पर पानी का तेज बहाव होने से खतरा बढ़ा।

कैमूर जिले में बिहार-यूपी को जोड़ने वाली कर्मनाशा नदी इस समय खतरे के निशान पर बह रही है। कर्मनाशा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने को लेकर ककरैथ से यूपी के जमानीयां को जाने वाले पथ स्थित लचका पर पानी का तेज बहाव होने से खतरा बढ़ गया है। इसे लेकर मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी एवं दुर्गावती प्रशासन ने बांस-बल्ली के सहारे सड़क को सील कर आवागमन को बंद करा दिया है।

चेक पोस्ट के समीप सड़क को बांस-बल्ली से घेराव कर आवागमन पूरी तरह से बंद।
चेक पोस्ट के समीप सड़क को बांस-बल्ली से घेराव कर आवागमन पूरी तरह से बंद।

झमाझम हो रही बारिश के कारण कैमूर जिला इस समय बाढ़ की चपेट में आता नजर आ रहा है। सड़क पर चल रहे राहगीरों की सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए अंचलाधिकारी लक्ष्मन सिंह एवं दुर्गावती पुलिस ने चेक पोस्ट के समीप सड़क को बांस-बल्ली से घेराव कर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया है।

इस संबंध में अंचलाधिकारी लक्ष्मन सिंह ने बताया कि कर्मनाशा नदी का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसको देखते हुए यूपी-बिहार का आवागमन बंद करा दिया गया है, ताकि लोग पानी के तेज बहाव में जाने से सुरक्षित बच सकें। साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि जब तक पानी की तेज धारा कम नहीं होगी, तब तक यह रास्ता पूरी तरह से बंद रहेगा। जैसे ही पानी कम होगा, वैसे ही रास्ता चालू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...