पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बूंदा-बांदी:मौसम का बदला मिजाज जिले के कई क्षेत्रों में बूंदा-बांदी

भभुआ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौसम के बदले मिजाज को देख किसानों को सताने लगी पिछले वर्ष के फसल क्षति की चिंता

अचानक आसमान में बादल और हल्की बूंदाबांदी को देख किसान काफी निराशा में पड़ गए हैं। बता दें कि धान की अधिकांश कटाई अभी होनी बाकी है। कुछ किसान धान की फसल काट चुके हैं तो कुछ के खेतों में पड़े हैं जबकि बहुतायत धान की फसलें अभी खेत में खड़ी पड़ी हुई है। इधर,मौसम के बदलते रूप को देख किसान काफी चिंतित और उनके अंदर असंतोष की भावना घर कर रही है। किसानों को डर सताने लगी है कि पिछले वर्ष खेत में ही धान की फसल सड़ गई थी,कहीं इस वर्ष भी वही स्थिति रही तो उनकी तो कमर ही टूट जाएगी।

इधर, जिला प्रशासन द्वारा अभी धान की खरीदारी भी शुरू नहीं की गई है।जिन किसानों के धान की कटनी और दवनी हो चुकी है वह बाजारों में आने-पौने भाव में धान बेचने को मजबूर हैं। जब तक सरकारी खरीदारी सुनिश्चित नहीं की जाती तब तक किसान ठगे ही जाएंगे।भगवानपुर के निबी गांव के रहने वाले किसान उपेंद्र पांडे बताते हैं कि धान की खरीदारी अब तक शुरू हो जानी चाहिए थी, किसानों के पास धान को रखने के लिए भंडारण की व्यवस्था नहीं है। खलिहान में धान की दवनी हो जाएगी तो किसान उसे जल्द से जल्द बेचने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें