पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:26 को 10 बजे तक मूर्ति विसर्जन पर बनी सहमति, लाउडस्पीकर वर्जित, प्रसाद वितरण नहीं होंगे

भभुआ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय के बहुदेशीय भवन में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में दुर्गा पूजा, पूजा पंडाल से लेकर मूर्ति विसर्जन तक गंभीरता से विचार-विमर्श की गई। गृह विभाग की ओर से जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार 25 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के लिए तिथि निर्धारित की गई है।

बैठक में समिति के सदस्यों ने विचार रखते हुए कहा कि 25 अक्टूबर को विजयादशमी है। ऐसे में मूर्ति विसर्जन करने की परंपरा नहीं है। मूर्ति विसर्जन की तिथि 26 अक्टूबर को निर्धारित की जाए। इस पर समिति ने सहमति जताई। हालांकि 10:00 बजे तक मूर्ति मूर्ति विसर्जन के लिए समय भी निर्धारित किए गए। वहीं शहरी क्षेत्र में नए मूर्ति पूजा पंडालों के बनाने पर असहमति जताई गई।

बैठक के दौरान पंडालों में जारी की गई गाइडलाइन के अनुपालन के लिए भी हिदायत दी गई। इसके साथ ही कहा गया कि पंडालों में लाउडस्पीकर का उपयोग वर्जित है। इसके अतिरिक्त पूजा पंडालों के आसपास सामुदायिक प्रसाद वितरण पर भी रोक रहेगी।

खास तौर पर आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के साथ कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर भी हिदायत दी गई। बैठक की अध्यक्षता सदर एसडीएम जन्मेजय शुक्ल ने की। यहां एसडीपीओ सुनीता कुमारी, भभुआ बीडीओ शशिकांत शर्मा, अंचलाधिकारी तारा प्रकाश के अलावे शहर के के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। बैठक में शांतिपूर्ण व सद्भाव से दुर्गा पूजा आयोजन पर विचार विमर्श किए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें