पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:जिले में 84.15 फीसद की दर से रिकवर हो रहे कोरोना मरीज, दाे लाेगाें की मौत

भभुआ2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर मे गश्त लगाती पुलिस - Dainik Bhaskar
नगर मे गश्त लगाती पुलिस
  • पिछले 24 घंटों में 107 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर हुए स्वस्थ, 117 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
  • स्वस्थ हुए मरीजों ने कहा- लोग कोरोना से भयभीत न हों पर खुद व परिवार को चपेट में आने से बचाने के लिए सतर्कता का अनिवार्य तौर पर रखें ख्याल

जिले में कोरोना संक्रमण की लपेटे में आ चुके मरीज 84.15 फीसद की दर से रिकवर हो रहे हैं। यह जिला स्वास्थ्य समिति,कैमूर के रिपोर्ट बताते हैं। इधर,जिले में कोरोना के बढ़ते प्रसार के बीच उपरोक्त रिपोर्ट जिलेवासियों के लिए राहत भरी है। हालांकि स्वास्थ्य महकमा से मिले रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में मोहनिया के युवक व अधौरा के अधेड़ समेत दो संक्रमित जिंदगी की जंग हारे भी हैं। मृतकों में 33 वर्षीय युवक मोहनिया इलाके का जबकि अधेड़ 55 वर्षीय अधौरा प्रखंड क्षेत्र के बताए गए हैं। दोनों की मौत इलाज़ के दौरान सदर अस्पताल के ऊपरी तल पर स्थित कोविड-19 सेंटर में हुई है।

इसकी पुष्टि अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मीना कुमारी ने की है। इधर, जिलेवासियों के लिए कोरोना के बढ़ते प्रसार के बीच राहत भरी खबर यह है कि पिछले 24 घंटों के भीतर जिले में 107 संक्रमितों ने कोरोना की जंग जीती है। अब वे घर-परिवार के लोगों के साथ मुस्कान भरी जिंदगी जिएंगे। इधर, स्वास्थ्य महकमा के रिपोर्ट बताते हैं कि जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के फिर से 101 नए मरीज मिले हैं। उधर,जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा के अलावे चिकित्सकों की मानें तो कोरोना संक्रमण की चपेट में आ जाने पर हतोत्साहित होने और घबराने की जरूरत नही है,संक्रमित चिकित्सकों की देखरेख में दवा लेने के बाद जल्द ही स्वस्थ हो रहे हैं।
दो संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों की संख्या पहुंची 54, कुल पॉजिटिव की संख्या पहुंची 3596
कोरोना से अब तक जिले में 54 लोगों की जानें जा चुकी हैं
पिछले 24 घंटे के भीतर दो संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 54 पहुंच गई है। बता दें कि जिले में साल 2020 के 25 अप्रैल माह से कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की शुरुआत हुई थी। साल 2020 में एक स्वास्थ्यकर्मी सहित 12 लोगों की मौतें हुई थी,लेकिन साल 2021 के अप्रैल महीने से शुरू कोरोना संक्रमण के कहर में अप्रैल माह में कैमूर जिले में कोरोना से अब तक 42 लोगों की जानें चली गई। यानी साल 2020 व 2021 को मिलाकर अब तक जिले में 54 लोगों की जानें जा चुकी है।

लोग भयभीत न हों, 107 ने जीती कोरोना की जंग
कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए लोगों की अपील है कि आमजन कोरोना से भयभीत न हों पर खुद व परिवार को चपेट में आने से बचाने के लिए सतर्कता का अनिवार्य तौर पर ख्याल रखें। जिले में पिछले 24 घंटों के भीतर 107 संक्रमितों ने कोरोना को हराया है। अब वे स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य महकमा कोरोना संक्रमण को मात दे चुके संक्रमित मरीजों को अगले कुछ दिनों तक घरों में ही रह कर बेड रेस्ट लेने की नसीहत दी है। स्वस्थ हुए लोगों को अगले कुछ दिनों तक एहतियातन होम आइसोलेशन में रहने की नसीहत दी है।

704 संदिग्धों की हुई जांच,मिले 101 नए केस
स्वास्थ्य महकमा से मिली रिपोर्ट के अनुसार बीते रविवार को जिला मुख्यालय भभुआ स्थित सदर अस्पताल समेत सभी प्रखंडों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया और रेफरल अस्पताल रामगढ़ व अधौरा को मिलाकर कुल 704 संदिग्धों की सैम्पल लेकर की गई कोरोना जांच में कुल 101 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इधर, जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा ने आमजनों को सतर्क रहने की नसीहत दी है।

मोहनिया में भर्ती, 6 संक्रमित पटना रेफर
एक्टिव मरीजों में से 453 होम आइसुलेशन और 97 भभुआ-मोहनिया के आइसुलेशन सेंटर में भर्ती हैं। इसकी पुष्टि सदर अस्पताल के इम्यूनाइजेशन पदाधिकारी मधुसूदन कुमार ने करते हुए बताया है कि जिले में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों में शामिल 453 मरीजों का इलाज़ होम आईसुलेशन में जबकि 6 मरीजों का पटना,भभुआ क्षेत्र में सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर और कोविड -19 सेंटर एएनएम स्कूल स्थित जिला आइसुलेशन में 82 वहीं मोहनिया इलाके में 15 कोरोना मरीजों का इलाज़ बनाये गए ।

24 घंटे में 117 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
स्वास्थ्य महकमा से मिली जानकारी बीते रविवार को जिला मुख्यालय भभुआ समेत जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र को मिलाकर कुल 117 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया। इस तरह से जिले में अब तक 107182 लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन कराया है। इधर,जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा लगातार लोगों को कोरोनावायरस का टीका लगवाने के लिए जागरूक करते हुए प्रेरित कर रहा है। बता दें कि स्वास्थ्य महकमा अब तक 569657 संदिग्धों का सैंपल लेकर कोरोनावायरस जांच कर चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें