पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:36 घंटे से लापता बालक की घर से कुछ दूर पर कुएं में मिला शव

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर घंटों तक जाम कर किया हंगामा
  • परिजनों का आरोप बच्चे के लापता होने की दी गई थी सूचना, पुलिस ने तत्परता दिखाई होती तो बच सकती थी जान

पिछले करीब 36 घंटे से लापता एक 9 वर्षीय बालक की घर से कुछ दूरी पर कुएं से शव बरामद हुई। कुएं में शव मिलने की सूचना जैसे ही परिजनों व ग्रामीणों को मिली कोहराम मच गया। बालक चैनपुर थाना क्षेत्र के दुबे के सरैया गांव शिवपूजन पासवान का 9 वर्षीय पुत्र सूरज पासवान था। इधर, घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बालक के शव को सड़क पर रखकर कई घण्टे तक जाम कर बवाल काटा। सूचना पर स्थानीय विधायक जमा खां व थानाध्यक्ष चैनपुर उदय भानु सिंह पहुंचे और मृतक के परिवार को मदद का आश्वासन देकर पुलिस शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को सदर अस्पताल भभुआ भेजी। इधर, परिजनों का आरोप था कि बच्चे के लापता होने सूचना दी गई थी, अगर समय रहते पुलिस ने तत्परता दिखाई होती तो बच्चे की जान बच सकती थी।

मृतक के पिता शिवपूजन पासवान ने बताया कि हमारा पुत्र दो दिसम्बर से ही लापता था। जिसकी काफी खोजबीन की गई। लेकिन बेटे का कहीं कुछ भी नही पता चला। तब अपने दोस्त मित्र व रिश्तेदारी में हर जगह काफी खोजबीन की, लेकिन बेटा का कहीं नहीं पता चला तो लाचार होकर शिवपूजन पासवान ने 3 दिसंबर को सुबह 9 बजे गुमशुदा होने का एक आवेदन थाना प्रभारी चैनपुर को देकर गुहार लगाए, लेकिन पुलिस ने इसको गंभीरता से नहीं लिया। तब गांव के ही विकास पाण्डेय के द्वारा 3 दिसंबर को 8 बजे कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद को मामले की जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर चैनपुर थांना इंस्पेक्टर ने थोड़े देर बाद करीब 8.50 सरैया गांव आकार पूछताछ कर पुलिस चली गई। शुक्रवार की सुबह पता चला कि बेटे का शव एक कुएं में तैर रहा है।

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल
जैसे ही खबर घर के परिजनों को मिला तो रो-रो कर बुरा हाल हो गया। मृत सूरज पासवान की माता ने खबर को सुनते ही अचेत अवस्था में पड़ गई। इधर, गांव के लोगों ने थांना को सूचना दी लेकिन ग्रामीणों में पूरा आक्रोश था। कुछ ही देर बाद थांना के थांना प्रभारी उदय भान सिंह मौके पर पहुचे तो आक्रोशित जनता शव को ले जाने से मना कर दिया और साथ ही एसपी को बुलाने का बात कहने लगे।

2 दिसंबर की शाम 5 बजे से सूराज पासवान लापता था
चैनपुर थाना क्षेत्र के दुबे के सरैया गांव निवासी गरीब परिवार के रहने वाले दो भाइयों के बीच का बालक सूरज पासवान था। घर का चिराग सूरज पासवान के पिता शिवपूजन पासवान ने कहा है कि 2 दिसंबर की शाम 5 बजे से सूराज पासवान लापता था। जब शुक्रवार की सुबह 6.30 वजे गांव के लोगों का आवागमन के दौरान किसी की निगाह गांव के एक कुये में पड़ी तो शव कुये के अन्दर पानी में उपलाते हुए देख कर सन्न हो गएशव को देखकर गांव के लोगो को बुलाया तो गांव में सुनते ही गांव के बहुत सारे लोग ने देखने के लिए भारी भीड़ जमाँ हो गई। शव को किसी तरह गांव के लोगो ने कुये से शव को बहार किया।

चार घंटे तक शव को नहीं उठाने दिया
आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को चार घन्टा तक शव को नही जाने दिया। तब इसकी जानकारी चैनपुर के विधायक जामा खान को दिया गया। विधायक ने मौके पर पहुच कर दुख जताते हुए आश्वासन दिए की जल्द की क़ातिल का पता लगा लिया जाएगा। विधायक के आश्वासन पर शव को अपने साथ लेकर परिजनों ने भभुआ सदर अस्पताल में पोस्मार्टम कराकर शव को पुनः दाह संस्कार के लिए वापस शाम 6 वजे अपने अंतिम संस्कार किया।

पुलिस अनुसंधान में जुटी है
शव कुएं में होने के कारण पुरी तरह से फूल गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। वैसे मृतक के पिता शिवपूजन पासवान के द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने को लेकर थाने में लिखित आवेदन दे दिया गया है। पुलिस अनुसंधान में जुटी है।
उदय भानु सिंह, थानाध्यक्ष ,चैनपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser