एक घंटा पहले अपना आवेदन कराना होगा पंजीकृत:शिकायतों के निबटारे को डीईओ के जनता दरबार का कार्यक्रम जून 2022 तक घोषित

भभुआ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला शिक्षा पदाधिकारी के जनता दरबार का कार्यक्रम जून 2022 तक के लिए घोषित कर दिया गया है। बता दें कि जनता दरबार के कार्यक्रम में शिक्षा विभाग से जुड़े हुए शिकायतों का निष्पादन किया जाएगा। निदेशक प्रशासन सह अपर सचिव शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में जिला स्तर पर प्राप्त शिकायतों का नियमानुसार त्वरित निष्पादन हेतु प्रत्येक सप्ताह में जनता दरबार आयोजित करने का निर्देश दिया गया है।

विभागीय निर्देश के आलोक में 29 अक्टूबर 2021 द्वारा माह दिसंबर 2021 से जून 2022 तक जनता दरबार के आयोजन हेतु समय तालिका निर्गत किया गया था। पूर्व में निर्धारित समय तालिका में आंशिक संशोधन करते हुए पुनः जनता दरबार हेतु तिथि निर्धारित किया गया है। जिसके अनुसार नवंबर में प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा। जबकि दिसंबर माह में प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार को,जनवरी 2022 में प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार को, फरवरी में प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार को, मार्च में प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को,अप्रैल में प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार को, मई में प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को और जून में प्रत्येक सप्ताह के सोमवार को जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा।

शिक्षा विभाग कार्यालय में होगा जनता दरबार

कैमूर जिला शिक्षा विभाग से संबंधित शिकायतों के त्वरित निष्पादन हेतु जनता दरबार की तिथि निर्धारित की गई है। जनता दरबार शिक्षा विभाग भभुआ में निर्धारित तिथि को अपराहन तीन बजे से आयोजित की जाएगी। जिसके लिए संबंधित फरियादी एक घंटा पूर्व अपना आवेदन पंजीकृत कराना होगा। जनता दरबार हेतु निर्धारित किसी को जिला शिक्षा पदाधिकारी के मुख्यालय से बाहर रहने की स्थिति में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शिकायतों की सुनवाई करेंगे।

विभाग से जुड़ी समस्याओं का होगा समाधान
जनता दरबार के लिए सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा आयोजित जनता दरबार में कैमूर के शिक्षा विभाग से जुड़े हुए सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। शिक्षकों और शिक्षा विभाग से जुड़े हुए कर्मचारियों को काफी सहूलियत होगी। इसके लिए उन्हें बार-बार प्रखंड जिला और राज्य मुख्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। सभी समस्याओं के निदान के लिए विभागीय निर्देश के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...