पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:बेल्ट्रॉन की मेधा सूची में नाम आने के बावजूद अभ्यर्थियों का अबतक नियाेजन नहीं हुआ, डीएम से कार्रवाई की मांग की

भभुआ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय से रिक्तियों के संबंध में अधियाचना आवरण कार्यालय पटना भेजने की मांग

बेल्ट्रॉन की मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद भी नियोजन नहीं होने से अभ्यर्थियों में काफी मायूसी है। सरकार के स्तर से सूची मांगे जाने के बाद गुरुवार को बेल्ट्रॉन से चयनित अभ्यर्थी डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी से मिलने पहुंचे। जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें उचित आश्वासन दिया।

इस बारे में बेल्ट्रॉन की मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी को आवेदन देकर यथाशीघ्र नियोजन कराने के लिए अधियाचन आवरण कार्यालय पटना भेजने की मांग की है। जिसमें कहा गया है कि डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति बेल्ट्रॉन के द्वारा की जानी थी लेकिन बेल्ट्रॉन के पास पैनल नहीं रहने के कारण बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अनुसार जिला द्वारा जारी पैनल से नियुक्ति ली गई।

बेल्ट्रॉन के अनुसार अभ्यर्थियों के पैनल की प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो चुकी है।जिला के विभिन्न विभागों में रिक्त डाटा एंट्री ऑपरेटर की सेवा प्राप्त करने के लिए बेल्ट्रॉन से अधियाना किया जाने का निर्देश दिया गया है। इस मामले में चयनित अभ्यर्थियों ने मेधा सूची में शामिल कैमूर जिले के अभ्यर्थियों के नियोजन के लिए डीएम को आवेदन देते हुए अपने स्तर से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।
बेल्ट्रॉन सेवा कराएगा उपलब्ध
बता दें कि बेल्ट्रॉन द्वारा आयोजित डाटा एंट्री ऑपरेटर की ऑनलाइन परीक्षा में सफल अभ्यर्थी नियोजन नहीं होने से काफी परेशान हैं। बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी अंतर्गत कार्यपालक सहायक सृजित पदों पर नियोजित एवं कार्यरत कार्यपालक सहायकों के अतिरिक्त अब नए रिक्तियों के विरुद्ध नियोजन बेल्ट्रॉन के माध्यम से किया जाना है।

बेल्ट्रॉन के द्वारा मांग के अनुरूप डाटा एंट्री ऑपरेटर की सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान अभिषेक पांडे शंभू शर्मा निशांत कुमार तिवारी साहिल कुमार मिथिलेश कुमार सिंह महेंद्र यादव कुमार सौरभ मनीष कुमार तिवारी दीपक कुमार सहित कई अभ्यर्थी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें