पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गठित की टीम:निजी स्कूल व कोचिंग संस्थानों की जांच के लिए डीएम ने गठित की टीम

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वरीय उप समाहर्ता सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने क्षेत्र में जांच कर देंगे रिपोर्ट, कोविड-19 संबंधित विभागीय दिशा-निर्देश का उल्लंघन होने पर होगी कार्रवाई

गांवों में संचालित कोचिंग संस्थानों की जांच की गई
निजी विद्यालय और कोचिंग संस्थान की जांच के जिलाधिकारी नव दीप शुक्ला ने टीम का गठन किया गया है। जांच पदाधिकारियों द्वारा गुरुवार को जिले में शहर सहित ग्रामीण इलाकों में संचालित कोचिंग संस्थानों की जांच की गई। जिसमें नगर परिषद भभुआ के सभी प्राइवेट विद्यालयों की जांच वरीय उप समाहर्ता वरूंजय द्वारा की गई।जबकि नगर परिषद भभुआ अंतर्गत सभी कोचिंग संस्थान की जांच वरीय उप समाहर्ता कुमार ब्रजेश ने की।
जबकि नगर पंचायत मोहनिया के सभी प्राइवेट विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान की जांच अपर अनुमंडल पदाधिकारी मोहनिया संजीत कुमार द्वारा की गई।इसके अलावा सभी प्रखंडों में सभी प्राइवेट विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान की जांच संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा अपने प्रखंड क्षेत्र में की गई। इस बारे में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि संबंधित पदाधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत संचालित निजी विद्यालयों कोचिंग संस्थानों की जांच कर रिपोर्ट जिला गोपनीय शाखा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। जिसके आलोक में वरीय उप समाहर्ता सहित अपर अनुमंडल पदाधिकारी मोहनिया और संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र में स्कूलों की जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराई है।

संस्थान का संचालन शुरू हो चुका है
बता दें कि प्राप्त विभागीय निर्देश के आलोक में जिला अंतर्गत निजी विद्यालय कोचिंग संस्थान का संचालन शुरू हो चुका है। कोरोना से संबंधित विभागीय दिशा निर्देश जिसमें मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन संबंधी आदेश का अनुपालन संस्था के संचालकों द्वारा किया जा रहा है या नहीं इसकी जांच की गई।

कोचिंग संस्थानों में उड़ रही नियमों की धज्जियां
शहरी और ग्रामीण इलाकों में संचालित कोचिंग संस्थानों द्वारा कोविड-19 से संबंधित विभागीय निर्देशों का उललघंन किया जा है। कोविड 19 के लिए जारी किए गए प्रोटोकोल का पालन शत-प्रतिशत नहीं किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंस मास्क का प्रयोग और थर्मल स्क्रीनिंग की बात कोचिंग संस्थानों में हवा हवाई हो चुकी है।

इन अधिकारियों को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी

  • नप भभुआ- सभी निजी स्कूल - वरीय उपसमाहर्ता, वरुंजय
  • नप भभुआ- सभी कोचिंग संस्थान- कुमार ब्रजेश
  • नपं मोहनिया- निजी स्कूल एवं कोचिंग संस्थान- संजीत कुमार अपर अनु. पदाधिकारी मोहनिया
  • सभी प्रखंड- सभी निजी स्कूल एवं कोचिंग संस्थान - संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें