पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:किसान व भूमिहीन परिवारों की आर्थिक स्थिति में जल्द होगा सुधार : कृषि मंत्री

भभुआ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि मंत्री ने 64 अवरोधक बांधाें का रिमोट से किया उद्घाटन

जिले के तीन प्रखंडों में भूमि संरक्षण विभाग से बनाए गए 64 साद अवरोधक बांध का उद्घाटन कृषि मंत्री डॉक्टर प्रेम कुमार ने रिमोट कंट्रोल के जरिए पटना से किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से राज्य में वर्षा जल संचय में बढ़ोतरी होगी। जिससे भूजल संरक्षण के साथ भू रकबा में अतिरिक्त सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी। फसल उत्पादन में भी बढ़ोतरी होगी। इन योजना के पास वृक्षारोपण से उद्यानिकी फलोत्पादन एवं परिस्थितिकी में सुधार के साथ मृदा नमी के संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा।

इससे योजना क्षेत्र के किसानों एवं भूमिहीन परिवारों को की आर्थिक स्थिति में गुणात्मक वृद्धि होगी। इस मौके पर पटना मुख्यालय से डॉक्टर एन सरवन कुमार सचिव कृषि विभाग, गणेश कुमार निदेशक भूमि संरक्षण आरके वर्मा संयुक्त निदेशक कृषि अभियंत्रण भूमि संरक्षण संजय कुमार उपनिदेशक सहित अन्य वरिय अफसर पर मौजूद रहे। जिला कृषि कार्यालय में योजनाओं के उद्घाटन के समय जिला कृषि पदाधिकारी ललिता प्रसाद आिद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें