पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण देने को लगेगा जांच शिविर

भभुआ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड संसाधन केंद्र में आयोजित होगा जांच शिविर, नगरपालिका मध्य विद्यालय में लगेगा जांच शिविर

दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण देने के लिए जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें दिव्यांग बच्चों की जांच की जाएगी। जिसमें दिव्यांग बच्चों का दिव्यांग का प्रमाण पत्र सहित उनके दिव्यांगता की शत-प्रतिशत जांच की जाएगी। इस बारे में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान रोहित चौरसिया ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देशित किया है। वित्तीय वर्ष 2020-21में दिव्यांग बच्चों के सहायक उपकरण हेतु जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि प्रखंड के दिव्यांग बच्चों को निर्धारित तिथि एवं स्थल पर 11 बजे से आयोजित जांच शिविर की सूचना निश्चित रूप से भिजवा दी जाए। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखा जाए कि जिन बच्चों को फरवरी 2021 में सहायक उपकरण उपलब्ध कराया जाता जा चुका है उन्हें ना तो सूचित किया जाए और ना ही जांच किया जाए। जिन दिव्यांग बच्चों को सहायता उपकरण मिल चुका है उनकी जांच नहीं की जाएगी। जिन प्रखंडों में शिविर आयोजित किया जाना है वहां कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना भी आवश्यक होगा।

चार मार्च को दुर्गावती और मोहनिया होगी जांच
इसलिए सैनिटाइजर, मास्क तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा। बता दें कि 2 मार्च को प्रखंड संसाधन केंद्र रामगढ़ में रामगढ़ और नुआंव प्रखंड क्षेत्र के दिव्यांग बच्चों की जांच की जाएगी।जबकि 3 मार्च को प्रखंड संसाधन केंद्र कुदरा में कुदरा प्रखंड, 4 मार्च को प्रखंड संसाधन केंद्र मोहनिया में दुर्गावती और मोहनिया प्रखंड क्षेत्र, 5 मार्च को प्रखंड संसाधन केंद्र चैनपुर में चांद और चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के दिव्यांग बच्चों के लिए जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जिन्हें सहायता उपकरण मिल चुका है उनकी नहीं होगी जांच
जबकि 6 मार्च को नगर पालिका मध्य विद्यालय भभुआ में जांच शिविर का आयोजन होगा। जबकि प्रखंड संसाधन केंद्र रामपुर में भगवानपुर और रामपुर प्रखंड क्षेत्र के बच्चों और 9 मार्च को प्रखंड संसाधन केंद्र अधौरा में इस क्षेत्र के दिव्यांग बच्चों की जांच की जाएगी। जिन बच्चों को फरवरी 2021 में सहायता उपकरण मिल चुका है उनकी जांच नहीं की जाएगी।ऐसे बच्चों को जांच शिविर में नहीं भेजने की बात कही गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें