पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भभुआ:15 अगस्त तक किसान करा सकेंगे फसल सहायता बीमा

भभुआ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के किसान अगले 15 अगस्त तक फसल सहायता बीमा योजना का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें निशुल्क आवेदन निर्धारित तिथि से के पूर्व करनी होगी। फिलहाल अंतिम तिथि में विस्तार कर दिया गया है। अब यह 15 अगस्त तक आवेदन स्वीकार्य होंगे। सहकारिता विभाग के अधिकारी जानकारी के मुताबिक विभाग की ओर से किसानों को फसल सहायता बीमा योजना का लाभ मिल सकेगा।

इसके लिए उन्हें निःशुल्क आवेदन करने होंगे। बताया गया है कि निःशुल्क फसल सहायता बीमा योजना के लिए 31 जुलाई की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। अब अंतिम तिथि की विस्तार कर 15 अगस्त तक की गई है। जिला सहकारिता पदाधिकारी रामाश्रय राम ने बताया कि किसानों को इस स्कीम का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। फसल क्षति पूर्ति के रिपोर्ट के आधार पर ही उन्हें फसल सहायता का लाभ मिलेगा। बीमा के लिए कोई प्रीमियम देय नहीं है। इसके लिए किसान 15 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। विभाग के पोर्टल पर आवेदन के लिंक सक्रिय रहेगा। 15 अगस्त के बाद आवेदन स्वीकार नही किए जाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें