• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bhabhua
  • Four Days After The Erroneous No confidence Was Rejected Against The Deputy Chief Councilor, The Councilors Again Brought The No confidence Motion

अविश्वास प्रस्ताव:उप मुख्य पार्षद के खिलाफ त्रुटिपूर्ण अविश्वास खारिज होने के चार दिन बाद फिर से पार्षदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य पार्षद को अविश्वास प्रस्ताव की प्रति सौंपते पार्षद - Dainik Bhaskar
मुख्य पार्षद को अविश्वास प्रस्ताव की प्रति सौंपते पार्षद
  • पार्षदों ने उप मुख्य पार्षद के पति पर नियम संगत कार्य नहीं किए जाने का लगाया आरोप

भभुआ नगर परिषद के पार्षदों के बीच अभी रार जारी है। नए साल में नए सिरे से निकाय का चुनाव किया जाना है। लेकिन मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद गुट के बीच जंग जारी है।उप मुख्य पार्षद नाहिदा के खिलाफ बीते अगस्त माह में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के त्रुटिपूर्ण होने की दशा में आयोग से खारिज किए जाने के बाद अब फिर से पार्षदों ने अविश्वास जताया है। दिए पत्र में पार्षदों ने कहा है कि उप मुख्य पार्षद नाहिदा परवीन द्वारा पार्षदों के साथ दुर्व्यवहार व गाली-गलौज किया जाता है। उप मुख्य पार्षद द्वारा अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वाह नहीं किया जाता। वहीं वे अपने पति शाहरुख खान द्वारा कार्य में कमीशन के लिए विकास कार्यो में बाधा डाली जाती है। इन सब आरोपों के आधार पर पार्षदों ने फिर से उप मुख्य पार्षद नाहिदा परवीन के खिलाफ मुख्य पार्षद के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया है। यह अविश्वास पहले की आरोप पत्र के खारिज होने के बाद चौथे दिन लाई गई है।

17 अगस्त को उप मुख्य पार्षद के खिलाफ पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था
बता दें कि बीते 17 अगस्त को उप मुख्य पार्षद नाहिदा परवीन के खिलाफ पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद नए सिरे से चुनाव के लिए कार्यपालक पदाधिकारी ने आयोग को पत्राचार किया था। लेकिन अविश्वास प्रस्ताव की त्रुटि पूर्ण होने पर निर्वाचन आयोग ने इस पर असहमति जाहिर की है। नगर विकास विभाग के उच्चाधिकारियों ने 10 दिसंबर 2021 को उप मुख्य पार्षद को पुनः बहाल रखने का आदेश जाती किया था। इसके आलोक में 13 पार्षदों ने फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाया है। जिसमें पार्षद फरह नाज़, कौशर बेगम, बदरुद्दीन, मीना देवी, वार्ड 9 की पार्षद शकुंतला देवी, मधुसूदन राम, राकेश कुमार, प्रहलाद गोंड, विजय सिंह व अन्य ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया
उधर, इस संदर्भ में नगर परिषद भभुआ के मुख्य पार्षद जैनेंद्र आर्य ने कहा कि पार्षदों के द्वारा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध नए सिरे से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इस पर विचार विमर्श किया जाएगा। जो भी नियम संगत कार्रवाई होगी की जाएगी।

कार्यकाल समाप्ति के 6 माह के भीतर प्रस्ताव लाने का नियम नहीं
उप मुख्य पार्षद नाहिदा परवीन ने कहा है कि कार्यकाल समाप्त होने के 6 माह के भीतर अविश्वास प्रस्ताव लाने का नियम नहीं है। यह नगरपालिका अधिनियम के खिलाफ है।

कार्यपालक अधिकारी पर प्रपत्र क गठित करने का निर्देश
उधर, इस प्रकरण में त्रुटिपूर्ण अविश्वास प्रस्ताव, आयोग को भेजने पर उच्चाधिकारियों ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करने के भी निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...