पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:डीईओ की जांच में चार स्कूल मिले बंद, एचएम होंगे निलंबित

भभुआ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैनपुर के आधा दर्जन स्कूलों का किया औचक जांच

जिला शिक्षा पदाधिकारी के औचक निरीक्षण में कई विद्यालय बंद पाए गए।इन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से जवाब तलब करते हुए इनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा इन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का वेतन रोका जाएगा।बता दें कि जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने चैनपुर प्रखंड के आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सरकारी विद्यालयों के बंद होने की सूचना सही पाई गई। निरीक्षण के दौरा लखमनपुर,तेनौरा,असराढी और बसोनापुर विद्यालय पूर्णता बंद पाया गया।

बीएमसी उर्दू विद्यालय हाटा में दो शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने बताया कि विद्यालयों के बंद होने की सूचना ग्रामीणों के माध्यम से प्राप्त हुई है। इनकी शिकायत पर कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया।शिक्षकों के अनुपस्थित रहने के कारण नामांकन एवं चावल वितरण कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। बता दें कि लॉक डाउन की वजह से स्कूलों में पठन-पाठन का कार्य स्थगित है।

अफसरों को नियमित जांच का आदेश
विद्यालय बंद कर गायब रहने वाले प्रधानाध्यापकों से जवाब तलब करते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों का वेतन स्थगित किया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि विभाग के सभी अधिकारियों को विद्यालयों की निरंतर जांच का आदेश दिया गया है। कार्य संस्कृति में सुधार नहीं आने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। जांच के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें