पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाराजगी:दोषी डीलर पर कार्रवाई नहीं हुई तो लगातार चलेगा आंदोलन

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राशन लेने आई कलेर पंचायत के सम्हारिया महादलित टोले के महिला से मारपीट के मामले में ग्रामीणों में आक्रोश

प्रखंड क्षेत्र के उत्तरी कलेर पंचायत के डीलर नेपाली रजक  द्वारा सम्हारिया महादलित टोले के महिला से मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। दरअसल बुधवार को राशन लेने गयी महादलित महिला के साथ डीलर ने मारपीट कर उसे गाली गलौज कर  भगा दिया और राशन लेने से भी वंचित कर दिया। इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घटना के 24 घंटे बाद गुरुवार को प्रखंड कार्यालय के बाहर घेराव किया और डीलर के खिलाफ नारेबाजी की। काफी देर हल्ला हंगामा होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

पीड़ित महिला रिंकू देवी ने बताया कि आधार कार्ड लेकर राशन डीलर  लेने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने राशन देने से मना कर दिया और विरोध करने पर गाली गलौज तथा मारपीट करने लगा। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने मामले को शांत कराया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि  डीलर दुकान के बाहर लाइन लगी, होने के बावजूद बिना लाइन में लगे अपने चहेतों को राशन बांट रहा था। काफी देर लाइन लगने के बाद मेरा नंबर आया। जैसे ही हमने उनसे राशन देने को कही। उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया।

वहीं पीड़ित महिला के पति दिनेश राजवंशी ने बताया कि हम लोगों के साथ लगातार डीलर के द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है। हम लोग चाहते हैं कि हमारा राशन किसी दूसरे डीलर के पास भेज दिया जाए। ताकि बार-बार का खटपट ना रहे। इस घटना के बाद बुधवार को डीलर के खिलाफ पीड़ित महिला द्वारा कलेर थाने में तहरीर दी गई थी। लेकिन आरोपी डीलर के खिलाफ 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण ग्रामीण आक्रोशित हो गए और प्रखंड कार्यालय का घेराव कर दिया। उग्र ग्रामीण डीलर की लाइसेंस रद्द करने की मांग कर रहे थे।

ग्रामीण संतोष राजवंशी ने बताया कि जब तक आरोपी डीलर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। तब तक हम लोग आंदोलन करते रहेंगे। ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय घेराव के दौरान कहा कि लगातार डीलर के द्वारा मनमानी किया जा रहा है। जब भी राशन लेने जाते हैं।तो भगा दिया जाता है और कहा जाता है कि यहां राशन नहीं मिलेगा। इसी को लेकर हमेशा तू तू मैं मैं होती रहती है।

अब डीलर लाभुकों के साथ मारपीट पर उतारू हो गए हैं। प्रशासन जल्द आरोपी डीलर पर कार्रवाई करें। इस घटना पर कलेर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी डीलर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें