पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:आपसी विवाद में जैप के हवलदार को सनकी सिपाही ने हमला कर मार डाला

भभुआ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवाद सुलझाने आए एक जवान को भी कुदाल से हमलाकर किया घायल, सिपाही गिरफ्तार

जैप बटालियन के एक हवलदार की सिपाही ने आपस में बहस के बाद कुदाल से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। विवाद सुलझाने आए जवान उपेंद्र कुमार को कुदाल से हमलाकर सिपाही ने घायल कर दिया। घटना सोमवार देर रात झारखंड के उपकारा घाटशिला की है। हवलदार कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के बड़ौरा गांव निवासी शिवमंगल सिंह के बड़े पुत्र धर्मेंद्र कुमार सिंह थे।

सूचना पर धालभूमगढ़ के थानेदार सयंतन तिवारी तत्काल हवलदार और जवान को इलाज़ के लिए अनुमंडल अस्पताल ले आए। जहां ड्यूटी पर रहे डाक्टर ने हवलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल जवान उपेन्द्र कुमार को हायर सेंटर रेफर दिया गया। इधर, घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सिपाही को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ थाना क्षेत्र के बड़ौरा गांव निवासी शिवमंगल सिंह के बड़े पुत्र धर्मेंद्र कुमार सिंह झारखंड राज्य में जैप में हवलदार के पद पर तैनात थे। ड्यूटी में लगे मनीष कुमार नाम के सिपाही से किसी बात को लेकर बकझक हुई। इस दौरान बात इतनी बढ़ गई कि साथ में ड्यूटी पर तैनात जवान ने बगल में रखे कुदाल से हवलदार के सिर पर हमला कर दिया। चोट लगने से घटनास्थल पर ही हवलदार की मौत हो गई।

धर्मेंद्र पिछले दो वर्षो से उपकारा घाटशिला में थे तैनात
मिली जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र पिछले दो वर्षो से उपकारा घाटशिला में सुरक्षा में तैनात थे। घटना के बाबत धालभूमगढ़ के थानेदार सयंतन तिवारी से पुछे जाने पर बताया है कि देर रात लगभग 11 बजे के आसपास उपकारा की सुरक्षा में तैनात जैप के हवलदार और सिपाही के बीच में आपसी विवाद को लेकर मारपीट हुई। इस दौरान बात इतनी बढ़ गई कि पास में रखे एक कुदाल से सिपाही ने हवलदार के सिर पर हमला कर दिया।

हत्या की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम
हवलदार धर्मेंद्र की हत्या की खबर मिलते ही परिजनों के अलावे गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही परिजन सोमवार की रात झारखंड प्रांत के घाटशिला के लिए निकल पड़े। धर्मेंद्र होली के समय गांव आये हुए थे। कुछ ही दिन बाद लॉक डाउन लग गया। जिस वजह से गांव नही आ सके थे।

धालभूमगढ़ थाना में धारा 302, 307 एवं 325 के तहत कांड दर्ज
हवलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह उपकारा घाटशिला में सुरक्षा में तैनात थे। गार्ड की ड्यूटी को लेकर सिपाही मनीष कुमार के साथ बकझक हुई थी। विवाद में हवलदार के सिर पर कुदाल से हमला किया गया। जिससे हवलदार को मौत हो गई। आरोपित सिपाही के विरुद्ध धालभूमगढ़ थाना में धारा 302, 307 एवं 325 के तहत कांड दर्ज किया गया है। -सयंतन कुमार तिवारी, थानाध्यक्ष, धालभूमगढ़

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें