पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव:कई पंचायतों में सगे ही दे रहे एक दूसरे को टक्कर

भभुआ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वोटरों को अपने पक्ष में साधने के लिए हो रहे धार्मिक अनुष्ठान, करा रहे तीर्थयात्रा

पंचायत चुनाव के लिए शतरंज की बिसात बिछ चुकी है।प्रत्याशियों सहित लोगों को भी सिर्फ इंतजार है तो चुनाव आयोग के द्वारा तिथि की घोषणा की। लेकिन उसके पहले ही कई पंचायतों में अपने सगे ही एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोक कर मैदान में उतर चुके हैं। एक दूसरे के खिलाफ अपने ही जोर-शोर से प्रचार भी कर रहे हैं।कई संभावित प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए धार्मिक अनुष्ठान भी करा रहे हैं।इसके अलावा तीर्थ यात्रा कराने की भी सौगात दी जा रही है। बता दें कि अभी तक पंचायत चुनाव की तिथियों की घोषणा नहीं हुई है। जिसकी वजह से आदर्श आचार संहिता भी लागू नहीं हुई है।पंचायत चुनाव में आरक्षण व्यवस्था लागू किए जाने के बाद संभावित उम्मीदवारों की गतिविधियों से लगता है कि के मुकाबले में रिश्ते भी आमने-सामने होंगे।

कहीं देवरानी- जेठानी तो कहीं सास- बहू एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंकने की तैयारी कर रही हैं। जिन पंचायतों को आरक्षित कर दिया गया है वहां आरक्षित जाति के लोग चुनावी अभियान में जुट गए हैं। महिलाओं के लिए आरक्षित पंचायतों में भी संभावित महिलाओं ने घरों की चौखट लांघ कर अपना अभियान शुरू कर दिया है। उनके पति बेटे और रिश्तेदार भी चुनावी प्रचार की बागडोर संभाल चुके हैं।स्थिति यह है कि इन महिलाओं में देवरानी जेठानी सास-बहू के रिश्ते वाली भी है जो एक दूसरे के खिलाफ अभियान चला रही हैं। उनके इस अभियान को लेकर संबंधित पंचायतों के आम लोग भी खूब कटता ले लेकर चर्चाएं कर रहे हैं।

दबंग प्रवृति के लोगों की भी दिलचस्पी
यही नहीं दबंग प्रवृत्ति के लोग भी इस चुनाव में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ये लोग अपने परिवार के सदस्यों को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं या फिर अपने पक्ष के लोगों के लिए मैदान साफ करने के जुगाड़ में लगे हुए हैं। दबंग अपराधी किस्म के लोग की सक्रियता से दूसरे लोग खुद को पंचायत चुनाव की राजनीति से अलग करने में लगे हुए हैं।संभावित उम्मीदवार घर-घर जनसंपर्क भी शुरू कर दिए हैं।खेत खलिहान में हाथ जोड़ अपने लिए समर्थन की गुजारिश कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें