पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गर्व की बात:गम्हरिया में पढ़े-बढ़े कुमार चंदन बने डीएसपी

भभुआ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिवार को राजगीर में पासिंग आउट सेरेमनी के आयोजन में साक्षी बने माता-पिता व करीबी

कैमूर का अदना सा प्रखंड रामपुर। प्रखंड अंतर्गत मिंव पंचायत में गांव है गम्हरिया। गांव के कुमार चंदन शनिवार को बिहार पुलिस का हिस्सा बनें। दरअसल बिहार प्रान्त के राजगीर में शनिवार को पासिंग आउट सेरेमनी का आयोजन किया गया।’भारत माता तेरी कसम तेरे रक्षक बनेंगे हम’, जैसे गीत पर कदमताल करते बिहार पुलिस एकेडमी में अंतिम पग भरते ही प्रतिष्ठित बीपीएससी पास करने वाले कुमार चंदन ड्रिल स्क्वायर पर पहुंचे। इसके बाद वे बिहार पुलिस में डीएसपी बन गए। कुमार चंदन ने बिहार लोक सेवा आयोग के तत्वाधान में आयोजित परीक्षा में पूरे सूबे में 136 वां रैंक लाये थे। जिले के गम्हरिया निवासी प्रोफेसर धनंजय प्रसाद सिंह व गृहिणी वीणा देवी के पुत्र का पासिंग आउट सेरेमनी शनिवार को हुआ। यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी लग जाने के बाद भी कुमार चंदन बीपीएससी में चयन के लिए तैयारी करते रहे।

माता-पिता, सास-ससुर व पत्नी की खुशी का ठिकाना नहीं
रामपुर प्रखंड के मूल निवासी कुमार चंदन के डीएसपी बनने की खुशी का साक्षी बनने के लिए माता-पिता,बड़े भाई-कुमार विश्व ज्योति उर्फ पेड़ा सिंह, प्रोफेसर ससुर शैलेन्द्र कुमार,पत्नी प्रीति कुमारी भी राजगीर पहुंची थी। शनिवार को जैसे ही कुमार चंदन पासिंग आउट परेड में शामिल हुए तो सभी के खुशी का ठिकाना नहीं था। सास जानकी देवी व परिजनों ने कहा कि कुमार चंदन ने अपने परिश्रम के बल पर घर- गांव का नाम रोशन किया है।

गांव में भी खुशी का माहौल
गांव के छोरा को डीएसपी बनने पर गांव के लोगों में भी खुशी का माहौल है। डीएसपी बनने के बाद कुमार चंदन ने कहा की आज जो कुछ भी हूं ,उसमें घर -परिवार का अहम स्थान है। दादा स्व. रामवचन सिंह व दादी सोना देवी को याद करते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद से ही आज इस मुकाम पर पहुंचा हूं। देश सेवा का जज्बा ही पुलिस सर्विस की तरफ खींच लाया। दरअसल कुमार चंदन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के विद्यालय से ही प्राप्त की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser