पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:बेलांव में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बिजली कटाैती

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 जुलाई तक होगा मेंटेनेंस कार्य,हजाराें लोगों को भीषणा गर्मी में उठानी पड़ रही है परेशानी

बिजली विभाग द्वारा इन दिनों जिले में बिजली आपूर्ति व्यवस्था सुदृढ़ कराने के लिए मेंटेनेंस कार्य कराया जा रहा है। मेंटेनेंस कार्य कराने के लिए घंटाें बिजली आपूर्ति काट कर बाधित की जा रही है। ऐसे ही रामपुर प्रखंड के खजुरा पावर हाउस व करमचट पावर हाउस से भी बिजली आपूर्ति बंद कर मेंटेनेंस का कार्य कराया जा रहा है। खजुरा पावर हाउस से बिजली आपूर्ति बंद कर बेलांव फिडर के तहत बेलांव में रीकंडक्टिंग यानी 11 केवी का तार को बदलने का मेंटेनेंस कार्य किया जा रहा है।

जिसको लेकर खजुरा पावर हाउस से सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद की जा रही है। खजुरा पावर हाउस से मिली जानकारी के मुताबिक,बेलांव में तार बदलने का काम पिछले 15 दिनों से चल रहा है। जिसके कारण खजुरा पावर हाउस से सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद होने की वजह से लोगों को इस उमस भरी गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं रामपुर प्रखंड मुख्यालय के कई विभागों में बिजली के अभाव में विभागीय कामकाज करने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।
उमस भरी गर्मी में लोग बिजली के अभाव में बेहाल
उमस भरी गर्मी में लोग बिजली के अभाव में बेहाल हो जा रहे हैं। लोगों द्वारा बताया जाता है कि इस बरसात के मौसम में बिजली विभाग द्वारा मेंटेनेंस का कार्य कराया जा रहा है। विभाग को पहले ही गर्मी के दिनों में ही लॉकडाउन के दौरान तार बदलने या अन्य मेंटेनेंस का काम कराया जाना चाहिए था। खेती-बाड़ी के सीजन है। किसानों को भी बिजली के कारण परेशानी हो रही है। रामपुर प्रभारी जेई विकास कुमार ने बताया कि खजुरा पावर हाउस के तहत बेलांव फिटर के अंतर्गत बेलांव में तार बदलने का काम किया जा रहा है। जो 7 जुलाई तक और काम चलेगा।

इस मेंटेनेंस वर्क की वजह से सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक खजुरा पावर हाउस से बिजली आपूर्ति बंद की जा रही है। वही करमचट पावर हाउस से लेकर कुदरा तक में तार खींचने, पोल लगाने 33 हजार केवी का तार बदलने सहित अन्य मेंटेनेंस वर्क हो रहा है। करमचट पावर हाउस से भी 26 जुलाई तक मेंटेनेंस वर्क होगा और 12 बजे से 5 बजे तक 5 घंटे बिजली आपूर्ति बंद की जा रही है। करमचट पावर हाउस के संबंधित गांवों के लोगों को भी बिजली के अभाव में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें