पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:लखनऊ से औरंगाबाद ले जाई जा रही 10 लाख की शराब जब्त, ट्रक चालक-खलासी गिरफ्तार

भभुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहनिया मे ट्रक पर लोड कर ले जाया जा रहा जब्त शराब व पुलिस की गिरफ्त में शराब ले जा रहे ट्रक ड्राइवर व खलासी। - Dainik Bhaskar
मोहनिया मे ट्रक पर लोड कर ले जाया जा रहा जब्त शराब व पुलिस की गिरफ्त में शराब ले जा रहे ट्रक ड्राइवर व खलासी।
  • मोहनिया थाना व उत्पाद विभाग की टीम ने एनएच 2 पर समेकित चेकपोस्ट पर ट्रक को पकड़ा

यूपी की राजधानी लखनऊ से बिहार प्रांत के औरंगाबाद जिले में खपाने के लिए ले जाई जा रही 10 लाख रुपए से अधिक की अंग्रेजी शराब कैमूर में जब्त किया गया है। यह कार्रवाई मोहनिया थाना पुलिस बल और उत्पाद विभाग टीम ने गुप्त सूचना पर राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर समेकित चेक पोस्ट पर की है। बताया गया है कि गुरुवार सुबह लगभग 4:00 बजे वाराणसी की तरफ से सासाराम की ओर एक छह चक्के ट्रक के गुजरने की खबर पुलिस और एक्साइज टीम को मिली थी। शराब लोडेड ट्रक के साथ चालक और सहचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल बिहार में शराब पर पूर्ण पाबंदी है, बावजूद इसके शराब तस्कर दूसरे प्रदेशों से सुबे में धड़ल्ले से शराब की तस्करी कर रहे हैं।

शराब के कारोबार करने वाले तस्करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है जिसमें कई छोटे बड़े शाराब कारोबारी शराब के साथ पकड़े भी जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार की अहले सुबह मोहनिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अंग्रेजी शराब से भरी एक छह चक्के की ट्रक जीटी रोड के रास्ते सासाराम की तरफ जा रही है। मोहनिया थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव के नेतृत्व में घेराबंदी शुरू कर दी। इसी दौरान गुरुवार सुबह लगभग 4:00 बजे वाराणसी की तरफ से सासाराम की ओर जा रही एक छह चक्के की ट्रक को पुलिस ने रुकवाया, ट्रक के रुकते ही पुलिस व उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने ट्रक को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद ट्रक की तलाशी लेनी शुरू हुई।

गुरुवार सुबह 4 बजे वाराणसी की तरफ से सासाराम की ओर जा रही थी ट्रक

ट्रक में बड़े-बड़े बोरे में पशु चारा के लिए चने का छिलका लोड था
ट्रक के डाले में बड़े-बड़े बोरे में पशु चारा के लिए चने का छिलका लोड था। सूचना के मुताबिक पुलिस ने ट्रक के डाले में रखें चने के छिलके से भरे बोरे को हटाना शुरू किया तो ट्रक के डालने में भारी मात्रा में शराब के कार्टून देख पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम हक्का-बक्का रह गई। पुलिस की पकड़ से बचने के लिए शराब तस्कर ने शराब के कार्टन के ऊपर पशु चारा के लिए प्रयुक्त की जाने वाली चने के छिलके को बोरे में भर शराब के कार्टून के ऊपर रख दिए थे ताकि किसी की नजर शराब पर न पड़े।

शराब की डिलीवरी कहां देनी थी इसकी पड़ताल करने में जुट गई है
पुलिस ट्रक चालक से लखनऊ ट्रक में शराब किस व्यक्ति ने लोड कराई थी,और औरंगाबाद में शराब की डिलीवरी कहां देनी थी इसकी पड़ताल करने में जुट गई है। शराब की बरामदगी पुलिस व विभाग की भारी सफलता मानी जा रही है। जब्त अंग्रेजी शराबों में मैकडवेल ब्रांड की 375 एमएल की 73 कार्टन, 180 एमएल की 74 कार्टन, इंपीरियल ब्लू ब्रांड की 375 एमएल का 81 कार्टन, 180 एमएल का 6 कार्टन व ऑफिसर चॉइस ब्रांड की 375 एमएल की 191 कार्टन समेत कुल 423 कार्टन शराब जब्त किया गया है।

एसपी कैमूर की निगरानी में जब्त शराब की कराई गई गिनती
बता दें कि जब्त शराब की गिनती एसपी कैमूर राकेश कुमार की निगरानी में कराई गई। इस बाबत मोहनिया थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस व उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने समेकित चेक पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जप्त किया है। कुल जब्त शराब 423 कार्टन है। जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपए से अधिक की आंकी जा रही है। जिसमें 12 हजार 120 बोतल अंग्रेजी शराब है। कूल 2796.20 अंग्रेजी शराब को जब्त किया है।

खबरें और भी हैं...