पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:एम थ्री मॉडल के ईवीएम का पहली बार होगा इस्तेमाल

भभुआ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मशीन के संचालन के लिए बेंगलुरु से आए प्रशिक्षक देंगे ट्रेनिंग, 16 और 17 सितंबर को होगा प्रशिक्षण

विधानसभा चुनाव में पहली बार एम थ्री मॉडल के ईवीएम और वीवीपैट का उपयोग होगा। दरअसल भारत निर्वाचन आयोग ने ईवीएम और वीवीपैट की विश्वसनीयता को बरकरार रखने के लिए इस बार विधानसभा चुनाव में एम थ्री मॉडल का ईवीएम और वीवीपैट से चुनाव कराने का निर्णय लिया है। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान इस बार एम थ्री मॉडल के ईवीएम से वोट डाले जाएंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश से लेटेस्ट ईवीएम मशीन और वीवीपैट मंगाए गए हैं।

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने ईवीएम एम थ्री यानी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन मार्क 3 का इस्तेमाल इस बार विधानसभा चुनाव में किया जाएगा। बताया गया कि ईवीएम चिप को सिर्फ एक बार प्रोग्राम किया जा सकता है साफ्टवेयर को पढ़ा भी नहीं जा सकता है। इसे ना तो इंटरनेट ना ही किसी नेटवर्क से जोड़ा जा सकता है।

लिच्छवी भवन में मजिस्ट्रेट व मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षण
प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए सेड्यूल निर्धारित किया जा चुका है।जिसके तहत 16 और 17 सितंबर को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 16 सितंबर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सभी निर्वाची पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन होगा।जबकि दूसरी पाली में लिच्छवी भवन में सभी जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण होगा।17 सितंबर को 203 रामगढ़ एवं 204 मोहनिया विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारियों का प्रशिक्षण प्रथम पाली में होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें