पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गिरफ्तारी:फ्री में पढ़ाने का प्रलोभन दे बच्चे को बेचने वाला मानव तस्कर गिरफ्तार

भभुआ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालक के पिता ने चांद थाने में 2016 में आरोपियों के विरुद्ध दर्ज कराई थी एफआईआर

मानव तस्करी मामले में दो अभियुक्त कोर्ट में कर चुके हैं आत्मसमर्पण
एक बालक को फ्री (निःशुल्क) पढ़ाने व 2 हज़ार रुपए नकद देने का प्रलोभन देकर बच्चे को हैदराबाद में ले जाकर बेचने के आरोपी मानव तस्कर को कैमूर पुलिस ने शनिवार को गया से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़ा मानव तस्करी मामले का आरोपी गया जिले के महकार थाना अंतर्गत सरौंजी गांव निवासी स्वर्गीय लखन चौधरी का पुत्र देवेंद्र पासी उर्फ देवेंद्र चौधरी है। इस बाबत एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया है कि इस मामले को लेकर बालक के पिता रुदल मुसहर पिता स्वर्गीय सुमारू मुसहर ग्राम सिरहीरा ने चांद थाने में वर्ष 2016 में आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके बाद से थाना पुलिस आरोपियों के विरुद्ध कांड दर्ज करते हुए लगातार गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही थी।

इस क्रम में पुलिस दबिश के कारण कांड के तीन प्राथमिकी अभियुक्तों में से दो प्राथमिकी अभियुक्तों ने मानव तस्करी मामले में न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। जबकि इस कांड में आरोपित प्राथमिकी अभियुक्त देवेंद्र पासी उर्फ देवेंद्र चौधरी की गिरफ्तारी के लिए पिछले 5 सालों से लंबित था जिसे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देवेंद्र पासी उर्फ देवेंद्र चौधरी को शनिवार को गया जिले के महकार थाना क्षेत्र के सरौंजी गांव स्थित आरोपी के घर से गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने कहा है कि गिरफ्तार आरोपी को मानव देह व्यापार अधिनियम के तहत जेल भेजा जा रहा है। एसपी ने बताया है कि चांद थाना में दर्ज एफआईआर में थाना क्षेत्र के सिरहीरा गांव निवासी बालक के पिता रुदल मुसहर पिता स्वर्गीय सोमारू मुसहर ने भभुआ थाना क्षेत्र के मरिचांव गांव निवासी मदन मुसहर पिता स्वर्गीय हजारी मुसहर, बेलाव थाना क्षेत्र के कटकरा गांव निवासी वशिष्ठ मुसहर के पुत्र संजय मुसहर और देवेंद्र पासी उर्फ देवेंद्र चौधरी पिता स्वर्गीय लखन चौधरी ग्राम सरौंजी थाना महकार जिला गया को नामजद किया था। थाने को दिए गए एफआईआर के आवेदन में कहा था कि तीनों आरोपितों ने अबोध बच्चे को साजिश के तहत मुफ्त में पढ़ाने और 2000 रुपए नगद देने का प्रलोभन देकर हैदराबाद ले जाकर एक चूड़ी फैक्ट्री में बेच दिया है और जबरदस्ती मजदूरी कर आ रहे हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरुद्ध थाने में कांड दर्ज कर लिया था।

कैमूर में दो लड़कियों को बेचने के आरोप में 11 मानव तस्करों को पुलिस की थी गिरफ्तार

भभुआ | पिछले 9 सितंबर को कैमूर में दो लड़कियों को बेचने की योजना पुलिस की सक्रियता से नाकाम हुई थी। पुलिस की तत्परता से राजस्थान के 11 मानव तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े थे। इस बाबत एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया था कि राजस्थान के मानव तस्करों का तार कैमूर से जुड़े हैं। एसपी ने बताया था कि झूठी शादी के नाम पर गायत्री अनाथालय की आड़ में लड़कियों की खरीद-फरोख्त होती है। इस मामले में कुदरा थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय के समीप से 11लोगों को मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

जिसमें 8 पुरुष व 3 महिलाएं शामिल थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुदरा प्रखंड कार्यालय के समीप कुछ संदिग्ध लोग लड़कियों की खरीद-फरोख्त को लेकर खड़े हैं। कुदरा प्रखंड मुख्यालय के पास एक लग्जरी गाड़ी में एक महिला बैठी थी। वह सिगरेट वहां सिगरेट पी रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उस महिला से नाम व पता पूछा तो वह अपना नाम मंजू देवी उर्फ गायत्री देवी राजस्थान के जयपुर के कोतवाली थाना स्थित बडौरा झुनझुन गांव निवासी बताई। महिला ने अपने आप को पूछताछ के दौरान गायत्री फाउंडेशन के सदस्य भी बताई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें