पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:चैनपुर में मिनी गन फैक्टरी का भंडाफोड़,चार गिरफ्तार

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देसी बंदूक,दो कट्टा,6 गोली,6 अर्धनिर्मित देसी कट्टा, हथियार बनाने का उपकरण बरामद

चैनपुर थाना इलाके में मिनी गन फैक्टरी का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। ठिकाने से चार आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों में भभुआ थाना क्षेत्र के नराँव गांव निवासी स्वर्गीय कल्लू राम का पुत्र जालिम राम, भभुआ थाना क्षेत्र के देवरजी कला गांव निवासी श्रीनाथ खरवार का पुत्र संजय खरवार भभुआ थाना क्षेत्र के नराँव गांव निवासी आसकरण खरवार का पुत्र अनिल खरवार और चैनपुर थाना क्षेत्र के तेनौरा गांव निवासी स्वर्गीय जवाहर शर्मा का पुत्र रामदुलार शर्मा शामिल हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई शनिवार को चैनपुर थाना क्षेत्र के नक्सलग्रस्त इलाका तेनौरा गांव में की है। पुलिस की छापेमारी में 1 एक नाली देसी बंदूक, दो देसी कट्टा, आधा दर्जन जिंदा गोली,आधा दर्जन अर्धनिर्मित देसी कट्टा, 2 खोखा व हथियार बनाने वाला उपकरण और एक बाइक बरामद की गई है। इस बाबत एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि शनिवार को अवैध शराब एवं अवैध हथियार की बरामदगी के लिए विशेष छापेमारी और चेकिंग करने को आदेशित किया गया था। दरअसल पुलिस अवखरा मोड़ के पास हाटा से आती हुई एक बाइक की रफ्तार बढ़ी तो चौकस हुई। असल में थानाध्यक्ष चैनपुर पुलिस अवर निरीक्षक उदयभानु सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक श्रीनिवास सिंह, सहायक अवर निरीक्षक प्यारे अहमद एवं सशस्त्र बल के साथ चैनपुर थाना अंतर्गत अवखरा मोड़ और खरीगांवा चौक के पास विशेष रूप से आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के क्रम में अवखरा मोड़ के पास हाटा बाजार से आती हुई एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्तियों को रोकने का पुलिस ने प्रयास किया, परंतु वे सभी अपनी गाड़ी को नहीं रोक कर पुलिस को देखकर मोटरसाइकिल और तेजी से भगाने लगे।

संदेह जाहिर करते हुए पुलिस ने सरकारी वाहन से किया पीछा
एसपी ने बताया है कि जब उक्त तीनों व्यक्तियों ने बाइक नहीं रोकी तो पुलिस को संदेह हुआ और सशस्त्र पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ सरकारी वाहन से उक्त व्यक्तियों को पकड़ने के लिए पीछा की। इस दौरान ग्राम भुआलपुर थाना चैनपुर के पास घेरकर उक्त मोटरसाइकिल को पुलिस ने पकड़ लिया है और, उन तीनों से बारी-बारी से नाम पता के बारे में पूछताछ की जाने लगी। पुलिसिया पूछताछ के दौरान तीनों ने अपना नाम क्रमशः जालिम राम पिता स्वर्गीय कल्लू राम ग्राम नराँव थाना भभुआ, संजय खरवार पिता श्रीनाथ खरवार ग्राम देवरजी कला थाना भभुआ, अनिल खरवार पिता आसकरण खरवार ग्राम नराँव बताया।

तलाशी में देसी राइफल, जिंदा गोली व खोखा मिला
पकड़े गए तीनों संदिग्धों की जब सशस्त्र बल के जवानों ने तलाशी लेनी शुरू की तो तीनों में से जालिम राम के पास एक देसी 315 बोर का एकनाली राइफल, 2 जिंदा गोली व एक खोखा बरामद किया गया। राइफल के संबंध में पूछताछ करने पर बताया गया कि वह रामदुलार शर्मा पिता जवाहर शर्मा ग्राम तेनोरा के यहां से लेकर आ रहे हैं। तब इनकी निशानदेही पर रामदुलार शर्मा के घर पर पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में इसके घर से अवैध दो देसी कट्टा, अर्धनिर्मित देसी कट्टा एवं कट्टा बनाने वाला उपकरण के अलावे चार जिंदा कारतूस एवं एक खोखा बरामद किया गया।

हथियार बनाने के उपकरण के साथ मिनी गन फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन
चैनपुर थाना क्षेत्र के तेनौरा गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और जिंदा कारतूस, खोखा के अलावे हथियार बनाने के उपकरण के साथ मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। पुलिस की छापेमारी अभियान जारी है। दिलनवाज अहमद, एसपी,कैमूर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser