पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भभुआ:सर्विस बुक ऑनलाइन करने में लापरवाही पर कार्यालय प्रधान का वेतन होगा बंद

भभुआ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी कर्मियों का सर्विस बुक ऑनलाइन करने में लापरवाही बरती जा रही है। इस मामले में अब कार्यालय प्रधान का वेतन बंद किया जाएगा। इस बारे में जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने आदेश जारी किया है। जिसमे सभी डीडीओ के अलावे उप विकास आयुक्त परियोजना निदेशक आत्मा, जिला प्रोबेशन कार्यालय,उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा एवं अवर निबंधन मोहनिया को छोड़कर सभी विभागों को डाटा कैप्चर फॉरमैट भरने का निर्देश दिया गया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि अपर मुख्य सचिव सह मिशन निदेशक बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी के आदेश के आलोक में एचआरएमएस के अंतर्गत डाटा कैप्चर फॉरमैट में राज्य कर्मियों के सेवा पुस्तिका सेवा अभिलेख के डिजिटाइजेशन की प्रविष्टि का कार्य एक जून से प्रारंभ करते हुए प्रतिदिन प्रतिवेदन की मांग की गई है। परंतु अधिकांश कार्यालय द्वारा डाटा कैप्चर फॉरमेंट में प्रविष्टि का कार्य नहीं किया जा रहा है। जो अत्यंत खेद का विषय है। इस मामले मे निर्देश दिया गया है कि जिन कार्यालयों द्वारा अभी तक एचआरएमएस अंतर्गत डाटा कैप्चर फॉरमैट में प्रविष्टि का कार्य नहीं किया गया है वह एक सप्ताह के अंदर सभी कर्मियों का डाटा प्रविष्ट करते हुए प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। बता दें कि सभी सरकारी कर्मियों की। सेवा पुस्तिका को ऑनलाइन किया जाना है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें