पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी:कोरोना से वृद्ध महिला व युवक की मौत, 34 मिले नए पॉजिटिव, कुल एक्टिव मरीज 550

भभुआ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेनेटाइजर का छिडकाव करते सफाई कर्मी - Dainik Bhaskar
सेनेटाइजर का छिडकाव करते सफाई कर्मी
  • जिला स्वास्थ्य समिति के रिपोर्ट बता रहे जिले में संक्रमण से मौत दर और संक्रमितों की संख्या में आई थोड़ी कमी
  • जिले में अब तक 56 संक्रमितों की गई जान, अब तक जिले में 108706 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन, इधर,जिला प्रशासन सचेत रहने की दे रहा नसीहत

जिले के कुदरा इलाके की एक 75 वर्षीया महिला व भगवानपुर प्रखंड इलाके के एक 38 वर्षीय युवक समेत दो की पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। दोनों संक्रमितों की मौत सदर अस्पताल परिसर स्थित कोविड-19 सेंटर एएनएम स्कूल में इलाज के दौरान हुई है। जबकि 24 घंटे में 34 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।हालांकि जिला स्वास्थ्य समिति के रिपोर्ट बता रहे हैं कि जिले में संक्रमण से मौत दर और संक्रमितों की संख्या में थोड़ी कमी आई है। पिछले दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है। जिले में संक्रमित 84.71 फीसद की दर से रिकवर भी हुए। जबकि जिले में अब तक 56 संक्रमितों की जान जा चुकी है। वहीं अब तक जिले में 108706 लोगों ने वैक्सिनेशन कराया है। मंगलवार को आई रिपोर्ट के तहत 1524 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है।

जिले में संक्रमित 84.71 फीसद की दर से हुए रिकवर, 24 घंटे में 34 नए संक्रमित मरीज मिले

1241 संदिग्धों की जांच में 34 नए पॉजिटिव
जिला स्वास्थ्य समिति के आंकड़े बताते हैं कि 1241 संदिग्धों की जांच में पिछले 24 घंटे के भीतर 34 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। राहत की बात यह है कि 49 लोग ठीक हो कर घर भी चले गए हैं। दरससल पिछले दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो संक्रमण के कारण मौतों की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है और दूसरी तरफ नए पॉजिटिव केस भी कम मिल रहे हैं।

डॉक्टर से ऑनलाइन फोन पर या ईमेल से बात करें
कोरोना के लक्षण वाले मरीज डॉक्टर से ऑनलाइन फोन पर या ईमेल के जरिए भी बात कर सकते हैं। अगर टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध हो तो इसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं घर से बाहर निकलने पर सड़क लेने के अस्पताल में सही ढंग से मास्क लगाए रहें। किसी भी सतह, काउंटर, रेलिंग पर अगर गलती से स्पर्श हो जाए तो अपने चेहरे,आंख,नाक व मुंह को न छुएं, डॉक्टर की सलाह लें।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले में कुल 25 जगहों पर टेस्ट किए जा रहे हैं
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले में कुल 25 जगहों पर टेस्ट किए जा रहे हैं। इस तरह से जिले में किए गए कुल 1241 संदिग्धों की जांच में 34 मरीज पॉजिटिव पाए गए। यह आंकड़ा 1 दिन पूर्व के आंकड़े से 4 गुना से भी ज्यादा कम है। यह एक राहत की बात है जिले में कुल 1524 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

440 होम आइसुलेशन और 114 भभुआ-मोहनिया के आइसुलेशन सेंटर में भर्ती, 6 संक्रमित पटना रेफर
कोरोना के एक्टिव मरीजों में से 440 होम आइसुलेशन और 114 भभुआ-मोहनिया के आइसुलेशन सेंटर में भर्ती हैं। मरीजों में शामिल 440 मरीजों का इलाज़ होम आईसुलेशन में जबकि 6 मरीजों का पटना,भभुआ क्षेत्र में सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर सेंटर में 58 और कोविड -19 सेंटर एएनएम स्कूल स्थित जिला आइसुलेशन में 26 का इलाज चल रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें