पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटर की परीक्षा:परीक्षा के 1 घंटे पहले बंद रहेंगी फोटो स्टेट की दुकानें

भभुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक घंटे बाद तक बंद रहेंगी फोटोस्टेट की दुकानें, एक से 13 फरवरी तक जिले के 23 केंद्रों पर होगी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पर आयोजित इंटर परीक्षा के दौरान सभी फोटोस्टेट की दुकान एक घंटा पहले से लेकर परीक्षा खत्म होने के एक घंटे बाद तक बंद रहेंगी। इस बारे में अनुमंडल पदाधिकारी जन्मेजय शुक्ला ने बताया कि इंटर परीक्षा को कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। भभुआ अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी भी लगाया गया है।परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में जूता मोजा पहन कर आने पर प्रतिबंध लगाया गया है। फोटोस्टेट की दुकानें पर विशेष नजर रखी जाएगी। आदेश का उल्लंघन करते पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही होगी। बता दें कि एक फरवरी से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से आयोजित इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा को लेकर अनुमंडल प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं। अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों का जायजा भी लिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। अभिभावकों से भी अनुरोध है कि वह परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर छोड़कर अपने घर वापस लौट जाएं। परीक्षा केंद्रों के आसपास भीड़ इकट्ठा होने पर कार्यवाही होगी।

किसी भी परिस्थिति में कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराना प्राथमिकता है।किसी भी आदेश का उल्लंघन करते पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा को लेकर धारा 144 लागू रहेगी और एसडीओ और डीएसपी भी लगातार कड़ी निगरानी करेंगे।

कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने भी सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि हर हाल में परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराई जाएगी। इस हेतु बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जारी मार्ग निर्देशिका का शत-प्रतिशत पालन किया जाएगा। परीक्षा के दौरान कोवी ड 19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर आने की सलाह दी गई है। बिना मास्क के परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। बता दें कि जिले के भभुआ और मोहनिया अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में 23 परीक्षा केंद्रों इंटर की परीक्षा आयोजित होगी।
23 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी इंटर की परीक्षा
बता दें कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा केंद्र 1 फरवरी से शुरू होकर 13 फरवरी तक जिले के 23 परीक्षा केंद्रों पर संचालित होगी। जिसमें कला संकाय के 14823 विज्ञान संकाय के 5117 एवं वाणिज्य संकाय के 1277 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें