पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ रहा मामला:रैपिड एंटीजन व ट्रू नेट से जांच में फिर मिले 48 नए कोरोना संक्रमित

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 780, इनमें से शनिवार को 28 किए गए डिस्चार्ज, अब 176 हैं एक्टिव मरीज

कोरोना संक्रमण का प्रसार कैमूर में तेजी से हो रहा है। प्रतिदिन करीब 2 हज़ार की संख्या में संदिग्धों के सैंपल लेकर रैपिड एंटीजन व ट्रू नेट मशीन से जांच में औसतन दो से तीन दर्जन की संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार देर शाम और शनिवार को करीब 1953 संदिग्धों की सैंपल जिला अस्पताल समेत पीएचसी में ली गई। जांच में फिर 48 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इस तरह से अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 780 पहुंच गई है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार तिवारी ने भी की है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रैपिड एंटीजन व ट्रू नेट से 1952 संदिग्धों की जांच में 48 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस तरह से अब एक्टिव पेसेंट176 हो गए हैं। सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबन्धक ऋषिकेश जायसवाल ने बताया है कि जिले में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों में शामिल 12 मरीजों का इलाज़ होम आईसुलेशन में जबकि चार मरीजों का इलाज़ पटना में चल रहा है।

जिन कोरोना पॉज़िटिव मरीजों को स्वास्थ्य टीम ने डिस्चार्ज कर दिया है उन्हें एहतियातन अगले कुछ दिनों तक होम आईसुलेशन में रहने की सलाह दी गई है। इन सब के बीच जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा की चेतावनी है कि जिलेवासी हर स्थिति में सतर्क रहें, सावधान रहें तभी हम सब वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को हरा सकते हैं यानी काबू पा सकते है।

शनिवार को 28 कोरोना पेसेंट डिस्चार्ज, अब तक 594 ठीक हुए
अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 780पहुंच गई है। इनमें से शनिवार को स्वास्थ्य टीम ने 28 कोरोना संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया है। सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबन्धक ऋषिकेश जायसवाल ने बताया है कि जिले में शुक्रवार और शनिवार को 1952 संदिग्धों की सैंपल लेकर एंटीजन व ट्रू नेट मशीन से जांच की गई। जिसमें रैपिड एंटीजन किट से जांच में 44 जबकि ट्रू नेट से जांच में 4 पॉज़िटिव आए हैं।

कोरोना से मौत का सिलसिला 3 जुलाई से शुरू हुआ
कोरोना से जिले में अब तक दो महिला, एक स्वास्थ्यकर्मी समेत 11 ने जान गंवा दी है। जिससे जिलेवासी खौफ के साये में हैं,लेकिन बहुतेरे ऐसे भी हैं जो सब कुछ जानते हुये भी बेपरवाह होकर घरों से बाहर फिजूल के घूम-फिर रहे हैं। एक नज़र अब तक जिले में कोरोना से हुई मौरोन पर नज़र डालें तो जिले में कोरोना से पहली मौत का सिलसिला 3 जुलाई से हुआ।

वह करीब 50 साल की महिला थी। उसे सांस की बीमारी भी थी। 2 जुलाई की रात 2 बजे जीएमसीएच में उसकी मौत हुई थी। दूसरी मौत 10 जुलाई को 68 साल के वृद्ध की हुई थी। तीसरी मौत 11 जुलाई को वार्ड संख्या 22 भभुआ के 55 वर्षीय अधेड़ की एनएमसीएच में हुई थी। चौथी मौत एक शख्स की 15 जुलाई को एनएमसीएच में हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें