पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लानिंग:भभुआ में जाम से निजात के लिए बनेगा रिंग रोड, की जा रही प्लानिंग

भभुआ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में सुविधाएं बढ़ाने के लिए कई योजनाओं का प्रस्ताव नगर विकास को भेजा गया, पटना में हुई विभाग की बैठक नगर परिषद ने रखी कई मांगे

हाल ही में जिले को तीन नए नगर पंचायत कुदरा, रामगढ़ व हाटा मिले हैं। इसके पहले ही मोहनिया को नगर पंचायत व भभुआ नगर परिषद का दर्जा हासिल किए हुए है। अब शहरी विकास के लिए नगर परिषद ने भी नगर विकास विभाग से कई दावे किए हैं। ताकि शहर का उपयुक्त विकास हो सके। यह इसलिए भी क्योंकि दिनोदिन शहर की संख्या बढ़ रही है। इस लिहाज से सुविधाएं ही आवश्यक हो गई हैं। बीते शुक्रवार को पटना में हुई विभाग की बैठक में नगर परिषद के अफसरों व प्रतिनिधियों ने कई मांगे रखी।

शहरी आवास योजना के लिए 5 करोड़ 3 लाख की मांग की गई। जिसमें 80 लाख रुपए की त्वरित स्वीकृति दे दी गई। इससे कई योग्य लोगों को शहरी क्षेत्र में आवास का लाभ मिल सकेगा। इसके अतिरिक्त नगर परिषद के प्रतिनिधियों ने शहर की व्यवस्थित शहरीकरण के लिए मार्गदर्शन के लिए तकनीकी टीम, दक्ष मानव बल, सफाई उपकरण, वाहन की व्यवस्था, शहर में प्रकाश की सुविधा के लिए भी कई मांगे रखी। सात निश्चय के दूसरे चरण के लिए भी राशि की आवंटन की मांग की गई। कचरा प्रबंधन के लिए जमीन उपलब्ध कराने की बात कही गई।नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि बबलू तिवारी और नगर के प्रबंधक इसराफिल अंसारी बतौर प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए।बताया कि शहर की विकास के लिए कई मांगे रखी गई है।

रिंग रोड से शहर के विभिन्न हिस्सों में जाम से भी निजात मिलेगी
नगर परिषद के आधिकारिक जानकारों का कहना है कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो शहर में रिंग रोड की व्यवस्था हो सकती है। तब शहर के विभिन्न हिस्सों में जाम से भी निजात मिलेगी। हालांकि विभाग ने अभी सिर्फ आश्वासन ही दिया है। मीटिंग में शामिल हुए प्रतिनिधियों ने बताया कि भविष्य के परियोजनाओं में रिंग रोड को भी शामिल किया गया है। ताकि शहर के एकता चौक, जेपी चौक पर लगने वाली भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

पानी निकासी के लिए शहर के चारों तरफ बड़े नाले का निर्माण
शहरी विकास विभाग ने अगर स्वीकृति दी तो शहर के चारों तरफ बड़े नाले का निर्माण होगा। हालांकि नगर परिषद को इसके लिए आश्वासन मिले हैं। विभाग की सहमति के बाद चारों तरफ बड़े नाले का निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार कर विभाग को भेजी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser