पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्गा पूजा:सप्तमी तिथि आज, नवरात्रि के दाैरान मंदिरों व घरों में पूजा की चल रही विशेष तैयारियां

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए आज खुलेगा मां दुर्गे का पट

शारदीय नवरात्र के 6 दिन बीत चुके हैं। आज सप्तमी तिथि है। आज ही मां दुर्गा के पट खुलेंगे। श्रद्धालुओं को दर्शन मिलेगा। इससे उनकी मनोकामना पूर्ण होगी।जिला मुख्यालय के विभिन्न पंडालों में पूरी तैयारी की जा चुकी है। मान्यता है कि पंडालों में सप्तमी तिथि को ही पट खोले जाते हैं। इसके बाद ही मां का दर्शन श्रद्धालुओं को हो पाता है। कोरोना महामारी के चलते दुर्गा पूजन ने कई तरह की बंदिशें हैं। बावजूद श्रद्धालुओं में जज्बा, और उत्साह है। नवरात्रि के शुरुआत से ही पूजा पंडालों में लोग पहुंच रहे हैं। इसी दिन से पंडालों में दुर्गा पूजन के सप्तशती पाठ भी चल रहे हैं। जानकार बताते हैं की 24 अक्टूबर को नवमी तिथि हो रही है। इस दिन बृहद हवन पूजन भी पंडालों में होंगे। हालांकि कोरोना को देखते हुए लोगो की भीड़ नही रहेगी। इसकी तैयारी भी तेजी से की जा रही।

कोरोना प्रोटोकॉल के चलते कई तरह की बंदीशें लागू

दुर्गा पूजा, दशहरा को लेकर शहर में कई तरह की तैयारियां हैं। लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पंडालों में बंदिशे हैं। इसके अनुरूप एक साथ कई लोगों के भीड़ वर्जित है। लिहाजा मंदिरों पूजा पंडाल एक-एक करके लोग दर्शन पूजन कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पूजा पंडालों में सामुदायिक प्रसाद वितरण पर भी रोक लगाई गई है। इसके अतिरिक्त मास्क व सैनिटाइजर को भी अनिवार्य किया गया है।

शहर के प्रमुख स्थलों पर बनाए गए हैं पंडाल
बता दें कि शहरी इलाके के कई प्रमुख स्थलों पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाए गए हैं। शहर के एकता चौक, पोस्ट ऑफिस, सब्जी मंडी रोड, राजेंद्र सरोवर, देवी जी रोड, पटेल चौक सहित कई जगहों पर पूजा पंडाल बनाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें