पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिला सम्मान:जिला टॉपर शिवम को स्कूल प्रबंधन ने किया सम्मानित

भभुआ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों ने की छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से आयोजित मैट्रिक परीक्षा में 94.4 प्रतिशत अंक लाकर जिला टॉपर बने शिवम तिवारी को स्कूल प्रबंधन की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिवम ने कहा कि सबसे पहले उसका लक्ष्य अधिवक्ता की डिग्री हासिल करना है।उसके बाद आईएस बन कर देश की सेवा करना है। दरअसल बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित अटल बिहारी हाई स्कूल के जिला टॉपर छात्र शिवम तिवारी के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र के उत्कृष्ट सफलता के लिए बुके और डायरी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक चंद्रमणि पाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन तपस्या का जीवन है। इस उम्र में अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देकर छात्र सफलता की ऊंचाइयों को छू सकते हैं।

स्कूल प्रबंधन छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा तत्पर है। कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए प्लस टू शिक्षक डॉ विनोद कुमार ने कहा कि यह स्कूल के लिए गौरव का पल है। छात्र ने मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल कर स्कूल परिवार और जिले का नाम रोशन किया है। हम सभी इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। इस मौके पर शिक्षक डॉ. मो. अतहर इमाम अंसारी, डॉ मकसूद आलम, डॉ संजय सिंह, डॉ अरविंद कुमार सिंह, डॉ अख्तर अंसारी, डॉ अशोक कुमार, डॉ चंदन सिंह,मनोज कुमार सिंह, शिव शंकर कुमार, कामेश्वर सिंह, एजाज अहमद, आलोक कुमार, विनय कुमार तिवारी, चंद्रशेखर कुमार,मृदुला प्रियदर्शनी, बालेश्वर तिवारी, जामवंती कुवर मौजूद रहे।
आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं फिर भी पढ़ाई का जज्बा
जिला टॉपर शिवम तिवारी ने खास बातचीत में बताया कि पिता प्रमोद तिवारी सिविल कोर्ट भभुआ में तईद है।आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बावजूद माता-पिता और गुरुजनों का स्नेह भरपूर मिलता रहा है।जिससे पढ़ाई का जज्बा कभी कम नहीं हुआ। प्रतिदिन आठ घंटे की नियमित पढ़ाई से यहां सफलता प्राप्त हुई है। अखलासपुर गांव निवासी और वर्तमान में शहर के वार्ड नंबर 13 में रहने वाले शिवम के पिता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बेटे के परवरिश और उज्जवल भविष्य को लेकर आर्थिक स्थिति खराब होने के बावजूद अपने तरफ से कोई कमी नहीं होने दी। आगे भी उसके कैरियर को मुकाम तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें