पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनाव:दूसरे चरण का नामांकन आज से, 13 सितंबर तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया

भभुआ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दूसरे चरण की अधिसूचना सोमवार (छह सितंबर) को जारी हो गई। उसके बाद मंगलवार (सात सितंबर) से कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड के दो जिला परिषद 13 ग्राम पंचायत (मुखिया) 17 पंचायत समिति सदस्य 13 सरपंच पद 167 वार्ड सदस्य और इतने ही पंच सदस्य के नामांकन का दौर शुरू होगा जो 13 सितंबर तक चलेगा उसके तत्काल बाद नामांकन पत्रों की जांच शुरू हो जाएगी प्रत्याशी 18 सिंतबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी के बाद जितने प्रत्याशी चुनाव मैदान में बच जाएंगे, उन्हें उसी दिन चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया जाएगा 29 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 2 अक्टूबर निर्धारित की गई है नामांकन को लेकर स्थानीय प्रशासन ने काफी चाक-चौबंद इंतजाम किए हुए हैं।दुर्गावती में मतदाताओं की कुल संख्या एक लाख 19 हजार 33 है।

मुख्य द्वार से लेकर नामांकन कक्ष तक बैरिकेडिंग की व्यवस्था
कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए मुख्य द्वार से लेकर नामांकन कक्ष तक बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही नामांकन के दौरान जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है जानकारी के मुताबिक दुर्गावती प्रखंड के कुल 13 पंचायतों में दो जिला परिषद सदस्य, 13 मुखिया, 13 सरपंच, 17 पंचायत समिति सदस्य, 167 वार्ड सदस्य व इतना ही ग्राम कचहरी सदस्य यानी (पंच) के लिये चुनाव होना है। संभावित चुनाव की तिथि की जानकारी मिलते ही इन पदों को चाहने वाले लोग उम्मीदवार के रूप में जनता के बीच जाना शुरू कर दिए है, जो अभी पद पर हैं वे भी अपनी जीत के जुगत में लगे हुए हैं।

दुर्गावती में 119033 मतदाता
प्रखंड कार्यालय के (नया भवन) हालनंबर -1 में मुखिया पद का तथा प्रखंड कार्यालय स्थित बीआरसी भवन पर सरपंच का इसी तरह पंचायत समिति सदस्य (बीडीसी)का प्रखंड कार्यालय ( नया भवन) हाल नम्बर- 2 में वार्ड सदस्य पद हेतु प्रखंड परिसर स्थित संसाधन केंद्र पर एवं पंच पद के लिए प्रखंड कार्यालय के पुराने भवन पर नामांकन होगा इसके अलावा जिला परिषद सदस्य हेतु नामांकन अनुमंडल-मोहनिया में किया जाएगा वहीं मतदान के लिए 167 मूल तथा 7 सहायक बुथ बनाए गए हैं इस तरह क्षेत्र के कुल तेरह पंचायतों के 174 बूथों पर मतदान होगा। दुर्गावती में मतदाताओं की कुल संख्या एक लाख 19 हजार 33 है।

खबरें और भी हैं...