पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चयन:दिसंबर तक पूरी हाेगी आंगनबाड़ी केंद्रों में लंबित सेविका-सहायिका का चयन

भभुआ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निदेशक ने डीपीओ को पत्र जारी कर निर्धारित की डेड लाइन

जिले में संचालित विभिन्न बाल विकास परियोजनाओं की आंगनबाड़ी केंद्रों में सेविका सहायिका की रिक्ति के अनुरूप लंबित चयन दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी। इसके लिए निदेशालय ने डेडलाइन निर्धारित की है। विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए अलग-अलग तिथि भी निर्धारित की है। इसके अनुकूल जिला कार्यक्रम पदाधिकारी कार्यालय की ओर से विभिन्न परियोजनाओं को भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।जानकारी के मुताबिक निर्धारित तिथि के पूर्व लंबित सेविका सहायिका चयन को तेजी से पूरी कर ली जानी है। बताया गया है कि जिन केंद्रों पर सेविका सहायिका की रिक्ति रह गई है उनके विरुद्ध पूर्व में ही आवेदन प्राप्त किए जा चुके हैं। उनकी प्राथमिकता के आधार पर आम सभा आयोजित कर चयन किया जाना है।

इसके लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गई है

निदेशक हर हाल में चयन प्रक्रिया पूरे कर लिए रिपोर्ट की मांग की है। बताया गया है कि आंगनबाड़ी केंद्रों में रिक्ति लंबित है और वहां अब तक कोई सभा नहीं की गई है तो ऐसे केंद्रों को चिन्हित कर नवंबर माह के पूर्व आम सभा की तैयारियों को विधिवत पूरी कर ले। ऐसे केंद्रों के पोषक क्षेत्र में 1 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच पहली आम सभा पूरी कर ली जाए। दूसरी आमसभा 22 दिसंबर तक अनिवार्य रूप से पूरी कर ली जाए। दिसंबर माह के अंत तक सेविका सहायिका चयन प्रक्रिया को पूरी तरह से समाप्त करें। उधर इस संदर्भ में विभाग के अधिकारी जनों का कहना है कि निदेशक के निर्देश के अनुकूल जिले के विभिन्न 11 परियोजनाओं की पदाधिकारी को इस संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें