पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी:48 घंटों में जिले में रिकाॅर्ड 219 संक्रमित कोरोनाको मात देकर हुए स्वस्थ, सात मरीजों की गई जान

भभुआ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल मे आक्सीजन सिलेन्डर, बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग संक्रमण का बना है डर। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल मे आक्सीजन सिलेन्डर, बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग संक्रमण का बना है डर।
  • स्वास्थ्य महकमा के रिपोर्ट के मुताबिक 48 घंटे में कोरोना के 145 नए मरीज मिले, अब एक्टिव मरीज हैं 571
  • दो दिनों में सात संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों की जिले में संख्या पहुंची 52, अब कुल पॉजिटिव की संख्या पहुंची 3495
  • अपील- आमजन घरों से बाहर निकलने पर अनिवार्य तौर पर नाक-मुंह मास्क से ढके तभी हम कोरोना को दे सकते हैं मात

जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते प्रसार के बीच पिछले 48 घंटों में एक सुखद खबर सामने आई है। जिले में पिछले 48 घंटों के भीतर रिकार्ड 219 संक्रमितों ने कोरोना को हराया है। अब वे स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि स्वास्थ्य महकमा कोरोना संक्रमण को मात दे चुके संक्रमित मरीजों को अगले कुछ दिनों तक घरों में ही रह कर बेड रेस्ट लेने की नसीहत दी है। यानी कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों को अगले कुछ दिनों तक एहतियातन होम आइसोलेशन में रहने की नसीहत दी है। उधर, जिले में पिछले 48 घंटों के भीतर सात मरीजों ने जान गंवाई है। शुक्रवार की देर रात्रि तक भभुआ इलाके की एक महिला की सदर अस्पताल, मोहनिया इलाके की 40 वर्षीया महिला की एएनएम स्कूल भभुआ, 55 वर्षीय एक अधेड़ और 77 वर्षीय सोनहन इलाके के एक वृद्ध की सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उधर शनिवार की देर रात्रि तक मोहनिया मामादेव इलाके के एक 77 वर्षीय वृद्ध करीला इलाके के एक 70 वर्षीय वृद्ध और सोनहन इलाके की रहने वाली एक 68 वर्षीय महिला की सदर अस्पताल में मौत हो गई। इसकी पुष्टि प्रभारी सिविल सर्जन सह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मीना कुमारी ने की है। 48 घंटे में कोरोना के 145 नए मरीज मिले हैं।

2820 संदिग्धों की हुई जांच, मिले 145 नए केस
शुक्रवार और शनिवार को जिला मुख्यालय भभुआ स्थित सदर अस्पताल समेत सभी प्रखंडों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया और रेफरल अस्पताल रामगढ़ व अधौरा को मिलाकर कुल 2820 संदिग्धों की सैम्पल लेकर की गई कोरोना जांच में कुल 145 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इधर, जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा ने आमजनों को सतर्क रहने की नसीहत दी है।

एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 571
अब जिले में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 571 पहुंच गई है। इधर, प्रशासन की अपील है कि आमजन सतर्क रहें, सावधान रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें नही तो मुश्किलें और भी बढ़ेंगी। लेकिन बहुतेरे ऐसे लापरवाह ऐसे हैं, जो जिले में कोरोना के बढ़ते प्रसार के बावजूद बेपरवाह दिख रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे उनमें तनिक भी वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार के चपेट में आने का जरा भी डर भय नहीं है।

463 होम आइसुलेशन और 102 भभुआ-मोहनिया के आइसुलेशन सेंटर में भर्ती
463 होम आइसुलेशन और 102 भभुआ-मोहनिया के आइसुलेशन सेंटर में भर्ती हैं। मरीजों में शामिल 463 मरीजों का इलाज़ होम आईसुलेशन में जबकि 6 मरीजों का पटना, भभुआ क्षेत्र में सदर अस्पताल कोविड -19 सेंटर एएनएम स्कूल स्थित जिला आइसुलेशन में 71 वहीं मोहनिया इलाके में 24 कोरोना मरीजों का इलाज़ बनाये गए आइसुलेशन सेंटर में और 7 का इलाज़ रीना देवी मेमोरियल अस्पताल मोहनिया में भर्ती कर चल रहा है।

पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 3495
पिछले दो दिनों में जिले में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3495 पहुंच गई है।जानकारी के मुताबिक हालांकि इनमें से अब तक कुल 2919 कोरोनावायरस मरीजों को स्वास्थ्य महकमा की टीम डिस्चार्ज कर चुकी है। इन सब के बीच जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा की चेतावनी है कि जिलेवासी हर स्थिति में सतर्क रहें, सावधान रहें तभी हम सब वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को हरा सकते हैं यानी काबू पा सकते हैं।

जिले में प्रखंडवार इतने मिले मरीज
अधौरा- 35- 00
भभुआ - 229- 29
भगवानपुर- 152- 21
चैनपुर- 89- 06
चांद- 64- 06
दुर्गावती - 77- 04
कुदरा- 203- 04
मोहनिया- 383- 04
नुआंव- 33- 01
रामगढ़- 127- 04
रामपुर - 113- 04
अदर- ... - 02
कुल एक्टिव- 571
कुल पॉजिटिव- 3495
48 घंटे में ठीक हुए- 219

48 घंटे में 971 लोगों का हुआ वैक्सिनेशन
जानकारी बीते शुक्रवार और शनिवार को मिलाकर जिला मुख्यालय भभुआ समेत जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र को मिलाकर कुल 971 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया। इस तरह से जिले में अब तक 107065 लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन कराया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें