पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:शहीद संजय सिंह का जीवन व उनके आदर्श अनुकरणीय

भभुआ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसएस महिला कॉलेज के वार्षिकाेत्सव पर आयोजित सेमिनार में शहीद डीएफओं को उनके जन्मदिन पर याद किया

वन संरक्षी पदाधिकारी, पटना सुरेंद्र सिंह ने कैमूर में डीएफओ रहे शहीद संजय सिंह के वर्षगांठ पर आयोजित सेमिनार में कहा कि वन संपदा की रक्षार्थ उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। वन पदाधिकारी के रूप में संजय सिंह का कर्तव्य अनुकरणीय है। हम सभी पदाधिकारियों को यह संकल्प लेना चाहिए कि अपने कर्तव्य का पालन करते हुए वन संपदा की हर हाल में रक्षा करनी चाहिए। दरअसल नगर स्थित शहीद संजय सिंह महिला महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव उनके जन्मदिन के अवसर पर मनाया जाता है।

संक्रमण को देखते हुए कालेज परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का शुभारंभ महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण से शुरू हुआ। इसके पूर्व शहीद संजय की प्रतिमा पर सभी ने माल्यार्पण किया। मुख्य अतिथि के रूप में पटना से आए वन संरक्षी पदाधिकारी सुरेंद्र सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद तथा वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास अहलावत सेमिनार में अपने विचार रखें।

वक्ताओं ने कहा- हमें गर्व है कि संजय सिंह जैसा वन्य पदाधिकारी हमे मिला
मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि हमें गर्व है कि संजय सिंह जैसा पदाधिकारी हुआ। जो अपने कर्तव्य पर बलिदान हो गया। संजय सिंह अब हमारे बीच नहीं है।परंतु उनका आदर्श और कर्तव्य के प्रति उनकी निष्ठा आज भी हमारे बीच हमेशा प्रेरणा का स्रोत बना है। एसपी दिलनवाज अहमद ने भी शहीद डीएफओ के जीवन पर प्रकाश डाला। अध्यक्षता कर रहे डॉ तारा सिंह ने विद्यालय की प्रगति प्रतिवेदन भी सेमिनार में रखा सेमिनार में राजर्षि शालिवाहन डिग्री कॉलेज भगवानपुर के पूर्व प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने भी अपने विचार रखें।सेमिनार में मुख्य रूप से नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन बजरंग बहादुर सिंह, समाजसेवी बिरजू पटेल, प्रोफेसर केके सिंह नीलम सिंह, कृष्ण मोहन सिंह, डॉ शिव कु. पांडे आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें