पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:जिले के पांच प्रखंडों में अबतक 48% कोरोनारोधी टीकाकरण

भभुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 फरवरी को समाप्त हो जाएगी पहले चरण की टीकाकरण अवधि

पहले चरण की कोरोना टीकाकरण 16 जनवरी को शुरू हुई थी। अब यह जिले के 5 प्रखंडों में 48 फीसद पूर्ण हो चुकी है। शनिवार से जिले के सभी प्रखंडों में कोरोना टीकाकरण संबंधित पीएचसी में शुरू कर दी गई है। अगले 10 फरवरी तक पहले चरण की कोरोना टीकाकरण पूरी कर ली जाएगी।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर आर के चौधरी के मुताबिक पहले चरण में कोरोना टीकाकरण के लिए कुल 8091 स्वास्थ्य कर्मी व फ्रंटलाइन वर्करों को पंजीकृत किया गया रहा। इनमें से 5 प्रखंडों के 2255 फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किया जा चुका है। यह 48 फीसद टीकाकरण का आंकड़ा है। जिन प्रखंडों में पहले से ही टीकाकरण शुरू हो चुकी है। वहां 5 फरवरी तक पूरी कर ली जाएगी। जिले के सभी प्रखंडों में 10 फरवरी तक पूरी कर ली जाएगी।
फ्रंट लाइन वर्करों के लिए समीक्षा की जा रही
पुलिस डिपार्टमेंट व अन्य फ्रंट लाइन वर्करों के लिए समीक्षा की जा रही है। इसके बाद दूसरे चरण की टीकाकरण के लिए पंजीकरण शुरू होगी। उधर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की कैमूर इकाई के पदाधिकारियों ने भी निजी स्वास्थ्य संस्थानों के पदाधिकारियों से अपील की है कि उनके संस्थान में जो कोई भी कर्मी टीकाकरण से वंचित रह गये हैं वे संबंधित टीकाकरण संस्थान में जाकर किसी पहचान पत्र के साथ टीकाकरण करा लें। आईएमए के सचिव डॉ अरविंद कुमार द्विवेदी ने आई एम ए के सदस्यों से यह अपील करते हुए कहा है कि जिनकी जब भी बारी आए वे टीकाकरण से वंचित न रहें। यह कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें