पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:कोई 10 तो कोई 19 लाख नौकरी दे रहा पहले क्यों नहीं दिया: मायावती

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बसपा सुप्रीमो ने एनडीए और महागठबंधन को हर मोर्चे पर बताया विफल, नए गठबंधन की सरकार बनाने का किया आह्वान, बिहार में रोटी रोजी रोजगार के साधन नहीं होने की वजह से यहां के लोग पलायन कर रहे हैं

कोई 10 लाख कोई 19 लाख नौकरी देने का वादा कर रहा है। राज्य में महागठबंधन और एनडीए की सरकार ने तीस सालों तक शासन किया। उस समय नौकरिया क्यों नहीं दी गई। नौकरी देने के लिए किसी ने मना किया था। बिहार में आजादी के बाद जिसकी भी सरकार रही उन्होंने बिहार वासियों के लिए शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार की दिशा में कोई कार्य नहीं किया।अब समय आ गया है बिहार में नए गठबंधन की सरकार बनाई जाए।जिससे बिहार तरक्की के रास्ते पर बढ़ सके।

यह बातें बसपा सुप्रीमो मायावती ने भभुआ के हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान बसपा सुप्रीमो भी महागठबंधन और एनडीए पर जमकर बरसी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बिहार में रोटी रोजी रोजगार के साधन नहीं होने की वजह से यहां के लोग पलायन कर रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान लोगों की ऐसी दुर्दशा कभी देखने को नहीं मिली। बिहार में जो भी सरकारी रहेगी उन्होंने बिहार वासियों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सबसे ज्यादा बिहार में कांग्रेस की सरकार रही।

विरोधियों के साम दाम दंड से रहे सावधान
नए गठबंधन की सरकार बनती है तो राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे।उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की नीति पर सरकार चलेगी। हर वर्ग के लोगों के हितों का ख्याल रखा गया।बसपा सुप्रीमो ने कहा कि विरोधी सरकार बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाएंगे। इनके हर साम दाम दंड भेद से सावधान रहने की जरूरत है।

बड़े व मंझले भाई को दिया मौका एक बार छोटे भाई को दे अवसर
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी महागठबंधन और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बड़े और मनझले भाई को मौका दिया।अब एक बार छोटे भाई को भी मौका देकर देख ले। बिहार की तस्वीर बदल देंगे।बहन कुमारी मायावती ने बिहार की दुर्दशा को देखते हुए नए गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। इसकी घोषणा के साथ ही यह मंजिल पर पहुंचकर रहेगा। बिहार के लोगों को रोजगार अच्छी शिक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य के लिए दूसरे प्रदेशों का रुख करना पड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें