पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गौरव:नीट में जमुआंव की सृष्टि रानी को 291 वींं रैंक

भभुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीट परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर शिक्षकों और माता-पिता ने बधाई दी व बेहतर भविष्य की कामना की

मूल रूप से भभुआ प्रखंड क्षेत्र के जमुआंव गांव निवासी सृष्टि रानी को नीट परीक्षा में बाजी मारी है। सृष्टि रानी को नीट परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर उसके विद्यालय के शिक्षकों ने बधाई दी है। साथ ही उज्जवल भविष्य की कामना भी की है। दरअसल सृष्टि रानी ने नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट(नीट) परीक्षा में बेहतर रैंक हासिल किया है। ओबीसी कोटे में सृष्टि ने 291 वां रैंक हासिल किया है। बेहतर अंक लाने पर सृष्टि रानी के पिता संजय शर्मा और माता सुमन कुमारी के अलावे उसके भाई बहनों ने भी उसे बधाइयां दी हैं और बेहतर भविष्य की कामना की है। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक सृष्टि रानी वर्ष 2018 में डीएवी रतवार से 98% अंक से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इसके बाद सृष्टि रानी 12वीं की पढ़ाई के लिए वाराणसी के सनबीम स्कूल में नामांकन कराई।

दादा की इच्छा को सृष्टि ने किया पूरा
बातचीत के दौरान सृष्टि रानी ने बताया कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट नीट परीक्षा की तैयारी करने के लिए उसके दादा राम अवध शर्मा ने प्रेरित किया था। उनकी प्रेरणा से उसने कड़ी मेहनत की और परीक्षा में अच्छे रैंक प्राप्त किए। भावुक मन से सृष्टि रानी ने बताया कि हालांकि उसके दादा अब इस दुनिया में नहीं है। वह पिछले करीब डेढ़ महीने पहले कोरोना पॉजिटिव हुए। जिसके बाद उनका निधन हो गया। सृष्टि कहती है कि आज वह अपने दादा की कमी महसूस कर रही है।

अपने दोस्तों को भी देती है बेहतर करने की नसीहत
छोटे भाई और बहन के साथ दोस्तों को भी पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर करने की सृष्टि रानी हमेशा नसीहत देती है। बता दें कि सृष्टि रानी का छोटा भाई सृजन शर्मा 12वीं में पढ़ाई कर रहा है जबकि छोटी बहन समृद्धि तीसरी कक्षा में है। उनहोंने बताया कि सृष्टि रानी की इस कामयाबी से उसके माता-पिता हुआ भाई बहन गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें