पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बढ़ी परेशानी:जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक पड़ा कम

भभुआ17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लेता युवक। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लेता युवक।
  • जिले के 5 प्रखंडों में हुआ वैक्सीनेशन, कुल 590 लोग ही हो सके वैक्सीनेट

जिले में एक बार फिर से कोरोना वैक्सीन का स्टॉक कम पड़ गया है। ऐसे में जिले के 6 प्रखंडों में मंगलवार को एक भी लोग कोरोना का टीका नही ले सके। हालांकि वैक्सीन का पर्याय स्टॉक जल्द ही उपलब्ध होगा। जिसके बाद एक बार फिर से वैक्सीनेशन तेजी से हो सकेगा। जिला प्रतिरक्षण विभाग से मिले रिपोर्ट बताते हैं कि मंगलवार को जिले के 5 प्रखंडों में वैक्सीनेशन हुआ। जिसमें कुल 590 लोग वैक्सीनेट किए गए। दरअसल जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक लड़खड़ा गया है। स्वास्थ्य महकमा के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक वैक्सीनेशन के लिए मंगलवार को जिले के भभुआ में 100,अधौरा में 100,भगवानपुर में 100,चांद में 100 और मोहनिया में 100 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया था।उधर, जिले के 6 प्रखंडों में क्रमशः चैनपुर, दुर्गावती,कुदरा,नुआंव, रामगढ़ और रामपुर प्रखंड में टीके की कमी से कोई लक्ष्य निर्धारित नही किया गया था। इधर, सीएस डॉ मीणा कुमारी और हिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी के मुताबिक स्टॉक आने के बाद एक बार फिर तेजी से जिले में कोरोना टीकाकरण किया जाएगा।

18 प्लस उम्र के 396 लोगों को लगा टीका
वैक्सीनेशन के लिए मंगलवार को खासकर युवाओं में कोरोना टीका का टोटा होने से युवाओं में मायूसी दिखी। कारण की उन्हें टीका नही लग सका। हालांकि जिले के 5 प्रखंडों में 18 प्लस उम्र के कुल 396 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। वही जिले के 5 प्रखंडों में 45 प्लस के 58 लोगों ने जबकि सेकंड दोष 28 लोगों नेz ली वहीं 60 प्लस के 76 लोगों ने पहली डोज जबकि 32 लोगों ने दूसरी डोज कोरोनावायरस वैक्सीन की ली।

कोरोना संक्रमण पर जीत के आसार दिखने लगे हैं
दरअसल जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण पर जीत के आसार दिखने लगे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन सीधे वैक्सीनेशन की गति को धार देने की मुहिम में जुट गया है। डीएम नवदीप शुक्ला भी जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो इसके लिए मिशन मोड में रहने को अधिकारियों को एक्टिव रहने के लिए निर्देशित किए हैं। डीएम के आदेश का अधिकारी भी अक्षरशः पालन कर रहे हैं। रोज कई वरीय पदाधिकारी जिला मुख्यालय समेत जिले के प्रखंड स्तरों पर लगाए गए शिविरों और स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...