वैक्सीनेशन:गांधी जयंती पर जिले में 75 हजार लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के विभिन्न हिस्सों में कैम्प कर टीकाकरण का मेगा ड्राइव चलेगा

गांधी जयंती पर कोरोना टीकाकरण का मेगा ड्राइव चलेगा। इस दौरान जिले के विभिन्न हिस्सों में कैम्प कर 75 हजार लोगो का टीकाकरण किया जाएगा। विभाग की ओर से तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक आगामी 02 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर महा टीकाकरण को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग ज़ोरशोर से तैयारी में लगा हुआ है। पिछले मेगा ड्राइव में मिली बड़ी सफलता के बाद यह निर्णय लिया गया है।
अभियान की तैयारियों को ले डीएम ने दिये निर्देश
अभियान के सफल संचालन को लेकर जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने दिशा निर्देश जारी करते हुये कहा वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण को लेकर सरकार द्वारा कोविड गाइड लाइन के अनुपालन के साथ ही कोविड अनुरूप व्यवहारों को भी अक्षरशः पालन करने से हमलोग पूरी तरह सुरक्षित रह सकते हैं।
90 प्रतिशत टीकाकरण हुआ मुकम्मल
डॉ. चौधरी ने आगे बताया जिला स्वास्थ्य विभाग इस अभियान में दिये टीका करण के लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर रहा है।विदित हो की पिछले टीकाकरण अभियान में भी एक दिन में 75 हजार के लक्ष्य के लगभग 90 प्रतिशत आंकड़े को जिला स्वास्थ्य विभाग ने हासिल किया था। उन्होंने कहा आगे भी इस तरह की अभियान चलाया जाएगा।

75 हजार टीकाकरण का लक्ष्य
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. रवीद्र कुमार चौधरी ने बताया पिछले बार की तरह इस टीकाकरण अभियान में भी 75 हजार टीकाकरण लक्ष्य रखा गया है।लेकिन कोरोना उन्मूलन के लिए हमे केवल कुछ अभियानों तक सीमित ना रह कर समुदाय के सहयोग के जरिये सम्पूर्ण टीका करण के लक्ष्य को जल्दी से जल्दी हासिल करना है।ताकि संभावित तीसरे लहर के आने से पहले समुदाय को फिर से कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बचाया जा सके। इसलिए विभाग इस बात को भी सुनश्चित कर रहा है की जिनका दूसरा डोज लेने का समय पूरा हो गया है, वह निश्चित तौर पर समय सीमा के अंदर दूसरा डोज ले लें। कोरोना से बचने के लिए टीका लेना बहुत ही जरूरी है। इसलिए टीका लेने में किसी तरह की लापरवाही नहीं करें। साथ ही टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा, इसलिए टीका लेने में किसी तरह का संकोच नहीं करें।

खबरें और भी हैं...