टेंट हाउस में हुआ हादसा:टेंट हाउस में लगी आग, तीन लाख का नुकसान

भभुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दीपावली की रात दिये की लौ से एक टेंट हाउस में भीषण आग लग गई,अगलगी में करीब तीन लाख रुपए की संपत्ति जलकर बर्बाद हो गई। अनहोनी गुरुवार की रात नगर थाना क्षेत्र के भभुआ- सोनहन पथ पर नहर पुलिया के समीप स्थित रोशनी टेंट हाउस में हुआ। घटना की खबर लगने के बाद टेंट हाउस के प्रोपराइटर और कर्मी स्तब्ध रह गए। बताया गया है कि गुरुवार देर शाम व्यवसायी और उनके कर्मी दीपावली के जश्न और पूजा-पाठ की तैयारी में जुटे थे।

इस बीच टेंट हाउस में दीपावली के दीप भी जगह-जगह प्रज्वलित हो रहे थे। इसी बीच रात करीब 10 बजे के आसपास दीपक की लौ अचानक टेंट हाउस में रखे कपड़ों व रजाई-तोसक में लग गई। देखते ही देखते टेंट हाउस में रखे गए तोसक, रजाई, पर्दा,कारपेट, तकिया, मसनंद और सीलिंग पर्दा के अलावे जयमाल कुर्सी इत्यादि कीमती सामानों में आग की लपटें तेज हो गई और आग ने सामानों को अपनी आगोश में ले लिया। इस दौरान आग की लपटें इतनी तेज हो गई की बुझाना मुश्किल हो गया। व्यवसाई विजय गुप्ता ने इसकी सूचना थाना पुलिस और अग्निशमन को दी। अग्निशमन की गाड़ी गुरुवार रात करीब 10:30 बजे मौके पर पहुंची, पुलिस भी पहुंची व कार्य में जुटी और आग पर काबू पाया, लेकिन अग्निशमन की गाड़ी भी टेंट हाउस में रखे गए सामानों में लगी आग से उन्हें बर्बाद होने से नहीं बचा पाई।

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया
घटना के बाबत सदर थाना के पुलिस अफसर बलराम यादव ने बताया कि आग काफी भीषण थी, काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, नहीं तो आग की लपटें और प्रचंड हो जाती और काफी क्षति होती, लेकिन अग्निशमन वाहन से आग पर काबू पाया गया।उधर, टेंट हाउस के प्रोपराइटर विजय कुमार गुप्ता ने बताया है कि अगलगी की इस घटना में उन्हें करीब ढाई से ₹300000 की अनुमानित क्षति हुई है। सदर थाना इंस्पेक्टर रामानंद मंडल ने इस घटना की पुष्टि की।

खबरें और भी हैं...