कार्रवाई / करकटगढ़ और रघुवीरगढ़ पहाड़ी पर शराब बनाने की भट्ठियां ध्वस्त, दो तस्कर गिरफ्तार

The brewery on Karkatgarh and Raghuvirgarh hill collapsed, two smugglers arrested
X
The brewery on Karkatgarh and Raghuvirgarh hill collapsed, two smugglers arrested

  • ठिकाने से एक सिलेंडर समेत गैस चूल्हा, शराब बनाने के बर्तन व भारी मात्रा में महुआ शराब बरामद
  • 13 मई को भी थाना पुलिस व सीआरपीएफ टीम ने की थी कार्रवाई, ठिकाने को किया था नष्ट

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भभुआ. चैनपुर थाना इलाके के करकटगढ़ व रघुवीरगढ़ पहाड़ी पर शराब बनाने की भट्ठियां पुलिस ने सघन छापेमारी करते हुए शनिवार को ध्वस्त कर दी। मौके से वरीय पुलिस अफसरों और आरक्षी बलों ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया जबकि ठिकाने से एक गैस सिलेंडर समेत गैस चूल्हा और शराब बनाने के बर्तन और उपकरण भारी मात्रा में निर्मित महुआ शराब व एक बाइक बरामद की है।

चैनपुर के पहाड़ी इलाके में शराब बनाने और बिक्री के खिलाफ लगातार पुलिसिया कार्रवाई से अब पहाड़ी क्षेत्रों में शराब के धंधे को चला रहे कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। इस बाबत एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया है कि चैनपुर के पहाड़ी और नक्सली क्षेत्रों में शराब बनने की सूचना मिल रही थी। इसके बाद पुलिस ने पहाड़ी इलाके में शराब बनाने और बिक्री के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भभुआ अजय प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित की।

जिसमें प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक मृदु लता कुमारी, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद मुशीर आलम, पुलिस इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष चैनपुर संतोष कुमार सिंह  के  द्वारा  करकटगढ़ एवं रघुवीरगढ़ में सघन छापामारी की गई। इस दौरान पहाड़ी इलाके में महुआ शराब बनाने की कई भट्ठियों को ध्वस्त किया गया।
पहाड़ी इलाके के जंगलों में चप्पे-चप्पे घंटों तस्करों को दबोचने में जुटी रही पुलिस टीम
एसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान शराब कारोबारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस पहाड़ी इलाके के जंगलों में चप्पे-चप्पे घंटों छापेमारी कर तस्करों को दबोचने में जुटी रही। इस दौरान चैनपुर इलाके के करकटगढ़ व रघुवीरगढ़ पहाड़ी पर से भारी मात्रा में महुआ शराब बरामद हुआ, जबकि करीब 2000 किलोग्राम सड़ा हुआ महुआ को नष्ट किया गया।

वहां पर से एक गैस सिलेंडर समेत गैस चूल्हा और शराब बनाने के बर्तन और उपकरण इत्यादि उपकरण बरामद हुए। इस दौरान ठिकाने से चैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम शिवपुर निवासी संतोष राम पिता रामसूरत राम और रमेश राम पिता मराछु राम दोनों गिरफ्तार कर लिए गए। इन दोनों के पास से एक पैशन प्रो. मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।
2000 किलोग्राम सड़ा हुआ महुआ भी नष्ट किया
चैनपुर इलाके के करकटगढ़ व रघुवीरगढ़ पहाड़ी पर से भारी मात्रा में महुआ शराब के अलावे करीब 2000 किलोग्राम सड़ा हुआ महुआ को नष्ट किया गया है। दो तस्कर भी दबोचे गए हैं। छापेमारी टीम में शामिल पदाधिकारियों एवं सिपाहियों को बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। पहाड़ी इलाके में आगे भी लागातार छापेमारी जारी रहेगी। -दिलनवाज अहमद, पुलिस अधीक्षक, कैमूर
पूर्व में हुई कार्रवाई में तीन लोग पकड़ाए थे
बता दें कि बीते 13 मई को भी करकटगढ़ पहाड़ी पर पुलिस ने छापेमारी किया था। इस दौरान तीन तस्कर गिरफ्तार हुए थे। इस दौरान पुलिस ने पहाड़ी के नीचे लंबे समय से फल-फूल रहे शराब बनाने के ठिकाने को ध्वस्त कर दिया था। इस दौरान पुलिस बल ने मौके से 20 क्विंटल सड़ाया हुआ महुआ और 70 लीटर महुआ शराब दो मोटरसाइकिल, 4 स्मार्ट फोन के अलावे शराब बनाने के उपकरण जब्त किए गए थे। 13 मई को भी पहाड़ी इलाके में की गई छापेमारी में थानाध्यक्ष चैनपुर और एसडीपीओ अजय प्रसाद के नेतृत्व में कार्रवाई हुई थी।
छापेमारी के दौरान चैनपुर थाना क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी शिवपूजन बिंद का पुत्र जवाहर बिंद हत्थे चढ़ा था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिसिया पूछताछ के दौरान उसी की निशानदेही पर अन्य सभी आरोपित गिरफ्तार किए गए थे। छापेमारी के दौरान मचगावां गांव निवासी अक्षय यादव का पुत्र बहादुर यादव, भगवानपुर थाना क्षेत्र के उमापुर गांव निवासी रामाशीष यादव का पुत्र प्रकाश यादव भी दबोचे गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना