शपथ कार्यक्रम:प्रशिक्षुओं ने कैंडल जला सेवाभाव की ली शपथ; कहा-सेवाभाव के कारण ही सिस्टर कहते हैं

भभुआ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सदर अस्पताल स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में शपथ कार्यक्रम आयोजित हुआ। सेंटर में नव नामांकित 51 प्रशिक्षुओं ने सेवा भाव की प्रतिमूर्ति फ्लोरेंस नाइटिंगल की चित्र के समक्ष कैंडल जलाकर सेवा भाव के साथ कर्तव्य निष्ठा की शपथ ली। कार्यक्रम की शुरुआत सिविल सर्जन डॉक्टर अरुण कुमार तैयारी ने की। प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए सीएस ने कहा कि सेवा भाव के चलते ही एएनएम को सिस्टर कहा जाता है।

प्रशिक्षु छात्राओं ने चित्र के समक्ष बारी बारी से कैंडल जलाकर शपथ ली। इसके पहले सभी छात्राओं ने विद्या की देवी सरस्वती व सेवा भावना के प्रतिमूर्ति फ्लोरेंस नाइटेंगल प्रार्थना की। सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी भव्य आयोजन हुआ। छात्राओं ने प्रभारी उपाधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार, महिला चिकित्सक डॉक्टर किरण सिंह, डॉक्टर महताब खान व अन्य ने भी संबोधित किया।

सेंटर के प्रभारी प्रचार राजेश गौर ने बताया कि सत्र 2019-21 में नामांकित पहले साल की छात्राओं को कर्तव्य निष्ठा के साथ सेवा भाव की शपथ दिलाई गई। स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार गोंड ने बताया कि सभी छात्राओं को क्लिनिकली प्रशिक्षण के पूर्व सेवा भाव की शपथ दिलाई जाती है। यह शपथ की जाती है जैसे कि यह परंपरा रही है।

खबरें और भी हैं...