पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:पैक्सों की मतदाता सूची ऑनलाइन की जाएगी, अफसर करेंगे सत्यापन

भभुआ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदस्यता से संबंधित विवादों के निपटारे में भी सहूलियत होगी

जिले की पैक्सों की मतदाता सूची अब ऑनलाइन होगी। इसकी कवायद शुरू कर दी गई है। इससे संबंधित सहकारी समिति के सदस्य अपनी सदस्यता की जानकारी सहकारी विभाग के साइट पर आसानी से देख सकेंगे। वही समितियों से जुड़ी हर एक गतिविधियों को भी ऑनलाइन की जाएगी। बहरहाल शुरुआत मतदाता सूची से की गई है।सहकारिता सहयोग समितियों के निबंधक व भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी रचना पाटिल ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को आदेश निर्गत कर मतदाता सूची के ऑनलाइन कराने का निर्देश दिया है। बताया गया है कि जिले की सभी सहकारी समितियों की मतदाता सूची सहकारी पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। इससे सदस्यों से संबंधित सूचनाओं का संकलित रूप ऑनलाइन डेटाबेस भी उपलब्ध हो सकेगा। वहीं सदस्यता से संबंधित विवादों के निपटारे में भी सहूलियत व पारदर्शिता होगी।

प्रसार पदाधिकारी संबंधित अध्यक्षों से घोषणा पत्र भी लेंगे
जारी किए गए निर्देश में निबंधक ने कहा है कि संबंधित पैक्स अध्यक्ष अपने पैक्स की सदस्यता सूची के सभी सदस्यों से संबंधित सूचनाओं को सहकारी पोर्टल पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से अपलोड करेंगे। पैक्स अध्यक्षों द्वारा अपलोड किए गए सभी सदस्यों का शत-प्रतिशत सत्यापन संबंधित प्रखंड के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी द्वारा किया जाएगा। पसंबंधित अध्यक्षों से घोषणा पत्र भी लेंगे। सूची में किसी तरह किसी तरह की गड़बड़ी नहीं की जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें