पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:दोपहर में खिली धूप तो मिली राहत, दिन ढलते कनकनी शुरू

भभुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिन शनिवार दोपहर के करीब 12 बजे धूप खिली तो आमजनों को राहत मिली,हालाकि पूरे दिन7.7किमी की रफ्तार से सर्द हवाएं चली। जैसे-जैसे दिन ढलते गया। कनकनी बढ़ने लगी। आम हो या फिर खास हर तबका घरों में दुबकने को मजबूर हुये। दरअसल जिले में शनिवार को भी ठंड का कहर जारी रहा। न्यूनतम पारा लुढ़ककर 7 डिग्री पहुंच गया। जबकि अधिकतम तापमान18 डिग्री दर्ज किया गया।

इसके साथ 7.7किमी की रफ्तार से हाड़ कंपा देने वाली बर्फीली हवाएं चली। इधर, मौसम विभाग के अनुमान है कि कड़ाके की ठंड का कहर जिले में अगले चार-पांच दिनों तक जारी रहेगा। मसलन ठंड से अभी लोगों को राहत नहीं मिलेगी। असल में न्यूनतम पारा लुढ़कने से आम और खास सब ठिठुरते रहे। जो ज़रूरियात कामों से घरों से बाहर निकले थे सर्दी से राहत के लिए चाय की दुकानों और अलाव का सहारा लेते दिखे।

बुजुर्ग कह रहे- काफी असरदार ठंड

बुजुर्गों की मानें तो ठंड के मौसम का साल 2021 में असरदार ठंड पड़ रहा है। बच्चे, बुजुर्ग,युवक और युवतियां सभी ठंड में निकलने से बचते दिख रहे हैं। घरों से बाहर निकलने की जिन्हें मजबूरी है वे ही हाट-बाज़ारों व कार्यालयों में दिख रहे हैं। मौसम के संबंध में मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सर्दी का कहर अभी कुछ दिन और रहेगा।

लिहाजा कोहरा के साथ ठंड और बढ़ेगा। अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में गिरावट के अनुमान है। मसलन न्यूनतम तापमान जहां 6डिग्री और 7 डिग्री होने की उम्मीद है वहीं अधिकतम तापमान 18 से 22 डिग्री तक रहेगा। इस बीच 7.4 से 9.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।
चौराहों पर अलाव की मुकम्मल व्यवस्था नहीं, ठिठुर रहे गरीब
एक पखवारे से लगातार ठंड पड़ रही ठंड व चल रही शीतलहरी के बीच जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। ऐसे में गरीब तबका ठिठुर रहा है। प्रशासनिक स्तर कहीं भी चौक चौराहों पर अलाव की भी मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई है। यही हाल प्रखंड मुख्यालयों का भी है। चौक चौराहों पर रेलवे स्टेशन हो प्रशासन द्वारा अलाव नहीं जलाई जा रही । ठंड से बचने को लेकर आम जनता अपने से ही कुछ न कुछ जुगाड़ कर अलाव जला कर ठंड से बच रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में खरपतवार इकट्ठा कर जला रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें