पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवंबर से:तीसरे चरण का पोलियो अभियान 29 नवंबर से

भभुआ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 दिनों में पौने तीन लाख बच्चों को पिलाई जाएगी

29 दिसंबर से पल्स पोलियो अभियान चलाई जाएगी। यह पांच दिनों तक चलेगा। अंतिम दिन छूटे बच्चों को विशेष अभियान में पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। इसकी तैयारी की का चुकी जी। अभियान में लगाए जाने वाले कार्मिकों की प्रशिक्षण भी दी जा चुकी है।अगले 5 दिनों तक चलने वाले इस अभियान में 278227 घरों के 289208 बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। इस अभियान से छूटे 0-5 साल के बच्चों को 3 दिसंबर को विशेष अभियान चलाकर दवा पिलाई जाएगी। बता दें कि इस साल पहले चरण की अभियान जनवरी में कई गई थी।

दूसरा अभियान अगस्त में चलाई गई। इस साल का तीसरा और अंतिम चरण 3 दिसंबर को पूर्ण होगा। डीआईओ डॉक्टर आरके चौधरी ने बताया कि इस साल तीन चरण निर्धारित किया गया है। प्रतोरक्षण विभाग के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक टीकाकरण के लिए कुल 591 हाउस टू हाउस टीम बनाई गई है। 87 ट्रांजिट टीमें बनी है।

0-5 आयुवर्ग के बच्चे वंचित नही रहेंगे
इस संदर्भ में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ आरके चौधरी ने पूछे जाने पर कहा कि अभियान की शुरुआत 29 से होगी।अभियान की तैयारियां पुख्ता की जा चुकी है। कर्मियों को प्रशिक्षित किया चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें