कार्रवाई / पैक्स अध्यक्ष के भाई के हत्याकांड में पूर्व वार्ड पार्षद समेत तीन आरोपित गिरफ्तार

Three accused including former ward councilor arrested in murder of PACS president's brother
X
Three accused including former ward councilor arrested in murder of PACS president's brother

  • पुलिस ने हत्याकांड में प्रयुक्त एक लाइसेंसी हथियार, 20 राउंड गोली 315 बोर का किया बरामद
  • सभी आरोपितों पर सोनहन थाने में धारा 302 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत कांड है दर्ज

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भभुआ. मोकरी पैक्स अध्यक्ष रामदुलार सिंह के भाई जितेंद्र सिंह उर्फ पुतुल सिंह की खेत जुताई के दौरान गोली मारकर हत्या मामले में थाना पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने कांड में प्रयुक्त एक लाइसेंसी राइफल के अलावे 20 राउंड गोली (315 बोर) की बरामद कर ली है। गिरफ्तार आरोपितों में शहर के वार्ड 4 के पूर्व वार्ड पार्षद रामेश्वर सिंह पिता स्वर्गीय अखबाली सिंह, विनोद सिंह एवं प्रमोद सिंह पिता कैलाश सिंह शामिल हैं।

सभी आरोपित भभुआ नगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 20 निवासी हैं। इस बाबत एसपी दिलनवाज अहमद ने प्रेस वार्ता कर बताया है कि सभी आरोपितों पर सोनहन थाना में बीते 27 जून को धारा 302/34 भादवी एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत कांड दर्ज है।

एसपी ने बताया है कि बीते 27 जून को समय सुबह करीब 8:30 से 9 के बीच सोनहन थाना अंतर्गत सिलौटा गांव के पास श्रेया नगर जाने वाले कच्ची सड़क के किनारे खेत में ट्रैक्टर चलाते हुए एक 30 वर्षीय युवक जितेंद्र सिंह उर्फ पुतुल सिंह पिता स्वर्गीय रामाधार सिंह ग्राम मोकरी थाना भभुआ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के तत्काल बाद एसडीपीओ भभुआ अजय प्रसाद, थानाध्यक्ष भभुआ रामानंद मंडल के अलावे सोनहन थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची।
4 बीघा जमीन के विवाद में पैक्स अध्यक्ष के भाई को मारी गई गोली: एसपी ने बताया है कि घटना का कारण मूल रूप से 4 बीघा जमीन का विवाद बताया गया है। इस घटना को लेकर मृतक जितेंद्र सिंह के भाई मोकरी पैक्स अध्यक्ष रामदुलार सिंह के आवेदन पर रामेश्वर सिंह, विनोद सिंह, प्रमोद सिंह, शिवा सिंह, राहुल सिंह व मुकेश सिंह के विरुद्ध भभुआ सोनहन थाना ने कांड संख्या 402/20 में धारा 302/34 भादवी एवं 27 आर्म्स एक्ट दर्ज किया गया। घटना के तत्काल बाद छापेमारी कर पुलिस नामजद आरोपित मुकेश सिंह पिता प्रेमचंद सिंह को गिरफ्तार किया गया,लेकिन वह अपने आप को निर्दोष बताएं।

घटना के तुरंत बाद वाट्सएप पर एक वीडियो वायरल हुआ

अग्रेत्तर कार्रवाई करते हुए अनुसंधान में जुटी पुलिस घटनास्थल पर घटना के समय मृतक जितेंद्र सिंह के पक्ष के तीन चार लोग भी यहां मौजूद थे,जिनसे पूछताछ पर घटना में रामेश्वर सिंह समेत चार व्यक्तियों के घटनास्थल पर मौजूद होने और गोली चलाई जाने की बात बताई गई। घटना के तुरंत बाद व्हाट्सएप पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें घटना में संलिप्त लोग हथियार के साथ मृतक को चेतावनी देते हुए दिख रहे हैं।

जिनमें आरोपित पक्ष के चार व्यक्तियों रामेश्वर सिंह, विनोद सिंह, प्रमोद सिंह एवं शिवा सिंह पिता प्रमोद सिंह की पहचान हुई। एसपी ने बताया है कि घटना के तुरंत बाद मृतक जितेंद्र सिंह के पक्ष के चश्मदीद गवाह शिवा पिता अशोक सिंह से पूछताछ की गई जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध है। जिसमें उसने बताया कि घटना उनके सामने घटी है और इस घटना में रामेश्वर सिंह समेत कुल 4 लोग शामिल हैं। 

कोर्ट में सरेंडर करने से पहले ही किया गिरफ्तार
अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने फरार अभियुक्तों के विरुद्ध तत्काल वारंट/ कुर्की जब्ती न्यायालय में शपथ पत्र देकर प्राप्त करने का निर्देश थाना अध्यक्ष सोनहन थाना को दिया गया। इसी बीच गुप्त सूचना पर एवं मोबाइल सर्विलांस से सूचना मिली कि इस कांड के नामजद आरोपी रामेश्वर सिंह, विनोद सिंह एवं प्रमोद सिंह न्यायालय में सरेंडर करने आ रहे हैं, जिन्हें बीच में ही गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी के पास से एक लाइसेंसी राइफल जब्त
जितेंद्र सिंह उर्फ पुतुल सिंह की खेत जुताई के दौरान गोली मारकर हत्या मामले में गिरफ्तार तीन आरोपितों को जेल भेजा जा रहा है। इस कांड में नामजद आरोपी मुकेश सिंह को तत्काल उपलब्ध साक्ष्य के आलोक में छोड़ा जा रहा है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक लाइसेंसी राइफल जो रामेश्वर सिंह के नाम से है,को बरामद कर जब्त कर लिया है। -दिलनवाज अहमद, एसपी,कैमूर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना