पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:चैनपुर पीएचसी से गायब मिले दो डॉक्टर, सख्ती के निर्देश

भभुआ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-प्रबंधन ड्यूटी रोस्टर अपडेट करे, इसी के अनुरूप हो चिकित्सकों व कर्मियों की उपस्थिति

स्वास्थ्य विभाग की क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ. निहारिका सिंह ने बुधवार को सदर अस्पताल भभुआ व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर का औचक निरीक्षण किया। सदर अस्पताल में साफ सफाई के अलावे कई तथ्यों पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अस्पताल प्रबंधन को डाक्टरों व कर्मियों के ड्यूटी रोस्टर अपडेट करने का निर्देश दिया। सख्त लहजे में कहा कि रोस्टर के अनुकूल ही चिकित्सकों व कर्मियों की उपस्थिति हो। अक्सर शिकायतें आ रही है कि डॉक्टर व कर्मी तक ड्यूटी रोस्टर के अनुकूल सेवाएं नही दे रहे। अस्पतालों में किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं होगी। निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल में कई जगहों पर साफ-सफाई का अभाव दिखा। इस पर अस्पताल प्रबंधक को फटकार भी लगाई। अस्पताल उपाधीक्षक को रोस्टर के अनुकूल कर्मियों की उपस्थिति की निगरानी का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में ओपीडी में मरीजों की भीड़ देख नाराजगी जाहिर की। इनमें से कई ऐसे भी थे जिन्होंने मास्क नही लगाए थे। इस पर प्रबंधन को फटकार लगाई।

30 बेड के अस्पताल में 20 बेड की मौजूदगी पर आरडीडी ने सवाल किया
आरडीडी ने एसएनसीयू, इमरजेंसी कक्ष, लेबर रूम, ऑपरेशन थिएटर के अलावा कई अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया। उधर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर में भी उपनिदेशक ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में 2 डॉक्टर गायब पाए गए। स्वास्थ्य केंद्र के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पीएचसी में पदस्थापित डॉ.अभिनव व डॉक्टर तृप्ति को अनुपस्थित पाया गया। बताया गया है कि यह दोनों ही चिकित्सक पिछले कई महीनों से बगैर सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। 30 बेड के अस्पताल में 20 बेड की मौजूदगी पर आरडीडी ने सवाल किया। प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि केंद्र में कोरोना टीकाकरण चल रहा है। इसके लिए अतिरिक्त वार्ड बनाया गया है। जिसमें शेष बेड लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें